आज खुला इश्यू, क्या आपको निवेश करना चाहिए? Clean Science IPO opens today should you subscribe price band and other details

Clean Science IPO: स्पेशियालिटी केमिकल कंपनी क्लीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी ( Clean Science and Technology) के इश्यू को एनालिस्ट्स ने खरीदने की सलाह दी है। मल्टीनेशनल ग्राहकों के साथ कंपनी के मजबूत और लंबे रिश्ते को देखते हुए, आमदनी का बेहतर रिकॉर्ड और मजबूत रिटर्न रेशियो, लागत पर कंट्रोल, लगातार इनोवेशन-R&D और इंडस्ट्री के सकारात्मक आउटलुक को देखते हुए इस IPO में निवेश की सलाह दी गई है।

कंपनी का इश्यू आज यानी 7 जुलाई को खुला है और 9 जुलाई को बंद होगा। कंपनी के इश्यू का प्राइस बैंड 880-900 रुपए प्रति शेयर है।

Hem Securities की आस्था जैन का कहना है कि  Clean Science & Technology की वित्तीय स्थिति काफी अच्छी है। कंपनी को अपने  कुछ प्रोडक्ट में बाजार में लीडरशिप हासिल है। कंपनी के पास Bayer AG और SRF, Gennex Laboratories और  Vinati Organics जैसे मजबूत ग्राहक हैं। इसके अलावा केमिकल इंडस्ट्रीज की संभावनाए भी मजबूत नजर आ रही हैं जिसको देखते हुए क्लीन साइंस टेक्नोलॉजी में निवेश की सलाह है।

Paytm IPO: पेटीएम 16,600 करोड़ रुपए का इश्यू लाएगी, जानिए कब आने वाला है IPO

उन्होंने आगे कहा कि ये दोनों आईपीओ काफी अच्छे नजर आ रहे हैं लेकिन अगर किसी के पास एक ही आईपीओ में निवेश करने के पैसे हैं तो  Clean Science & Technology लॉन्ग और शॉर्ट दोनों तरह के निवेशकों के लिए ज्यादा बेहतर विकल्प है।
 
Clean Science & Technology 21 दिसंबर 2020 तक कुछ स्पेशियालिटी केमिकल में दुनिया की सबसे बड़ी उत्पादक कंपनी रही है यह दुनिया की अकेली ऐसी कंपनी है जो phenol से एनीशोल बनाने के लिए vapor-phase टेक्नोलॉजी का उपयोग करती है।

एंकर इनवेस्टर्स से जुटाए 463 करोड़ रुपए

स्पेशियालिटी केमिकल कंपनी क्लीन साइंस का इश्यू 7 जुलाई को खुलने वाला है। इश्यू खुलने से एक दिन पहले 6 जुलाई को कंपनी ने 41 एंकर इनवेस्टर्स से 463.98 करोड़ रुपए जुटा लिए हैं।

Clean Science या GR Infraprojects IPO, जानिए इनमें से कौन है निवेश के लिए बेहतर

कंपनी ने एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताया कि वह मर्चेंट बैंकर्स के साथ बातचीत कर रही है। कंपनी ने 900 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से एंकर इनवेस्टर्स को  51,55,404 इक्विटी शेयर जारी किए हैं।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।