ऑटोमोबाइल मार्केट में महिंद्रा XUV700 ने मचा दिया है धमाल, लेकिन गाड़ी में अभी भी मिसिंग हैं ये 5 फीचर्स | Mahindra XUV700 has created a ruckus in the automobile market, but these 5 features are still missing in the vehicle

Mahindra Xuv700 लोगों को खूब पसंद आ रही है

Mahindra XUV700 के सभी वेरिएंट्स और उनकी कीमत का खुलासा हो गया है. इसके साथ ही इसकी बुकिंग भी शुरू हो गई है जिसमें ग्राहकों की तरफ से काफी जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है.

TV9 Hindi

  • TV9 Hindi
  • Publish Date – 9:04 am, Thu, 26 August 21Edited By: नीरज कुमार सिंह
    Follow us – google news

Mahindra XUV700 ने भारतीय बाजार में काफी दिलचस्पी पैदा की है, खासकर इसकी शुरुआती कीमत से जो 11.99 लाख रुपये एक्स शोरूम है. Mahindra ने अभी तक XUV700 के सभी वेरिएंट्स की कीमत की घोषणा नहीं की है, लेकिन कंपनी ने मॉडल्स का खुलासा कर दिया है और इसमें फीचर्स की एक लंबी लिस्ट है. लोगो को इस गाड़ी का डिजाइन काफी पसंद आ रहा है. ऐसे में कुछ फीचर्स ऐसे हैं जो इस गाड़ी में नहीं है. आज हम आपको उन्हीं मिसिंग फीचर्स के बारे में जानकारी देंगे.

लिस्ट में पहला मिसिंग फीचर ऑटो Dimming IRVM है. Mahindra XUV700 के साथ ऑटो-डिमिंग मिरर नहीं देती है. Mahindra XUV700 के इंटीरियर रियरव्यू मिरर की सेटिंग बदलने के लिए आपको एक मैन्युअल लीवर का इस्तेमाल करना होगा. इस सेगमेंट के अधिकांश दूसरे गाड़ियों में पहले से ही ये फीचर मिलता है. ऑटो-डिम मिरर रात में बेहतर विजिबिलिटी देता है, खासकर भारत में जहां ज्यादातर ड्राइवर हाई बीम का इस्तेमाल करते हैं.

कूल्ड वेंटिलेटेड सीट्स

Mahindra ने XUV700 में परफोरेटेड लेदर सीट्स जोड़ी हैं. हालांकि, यह कूल्ड या वेंटिलेटेड की तरह काम नहीं करता है. ऐसे में भारत में काफी ज्यादा गर्मी पड़ती है और उस दौरान वेंटिलेटेड सीट्स की जरूरत पड़ती है. खासकर उन गाड़ियों में जिनमें लेदर सीट्स का इस्तेमाल किया जाता है.

एडजस्टेबल सेकेंड रो

Mahindra XUV700 को पांच और सात-सीट दोनों ऑप्शन के साथ पेश करेगी. हालांकि, सात सीटों वाले वेरिएंट में थर्ड रो के यात्रियों के लिए अधिक जगह बनाने के लिए स्लाइडिंग ऑप्शन नहीं मिलता है. रो फिक्स है इसलिए थर्ड रो के यात्रियों के लिए अधिक जगह बनाना मुश्किल हो जाता है. इसे ठीक करने के लिए कोई एक्सेसरीज उपलब्ध नहीं है.

फ्रंट पार्किंग सेंसर्स

Mahindra XUV700 में कोई फ्रंट पार्किंग सेंसर नहीं है. भले ही Mahindra XUV700 के साथ एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम पेश करती है, लेकिन इसमें कोई फ्रंट पार्किंग सेंसर नहीं है. हालांकि आपको मल्टीपल व्यूज वाला 360-डिग्री कैमरा मिलता है. Mahindra भविष्य में असली एक्सेसरीज के जरिए फ्रंट पार्किंग सेंसर्स की पेशकश कर सकती है.

Puddle लैम्प्स

XUV700 में Puddle लैंप भी नहीं दिए गए हैं. हालांकि यह एक कार में एक जरूरी फीचर नहीं है, लेकिन Puddle लैंप गाड़ी को अधिक प्रीमियम लगते हैं और गाड़ी के अंदर या बाहर होने पर सराउंडिंग को भी दिखाते हैं. चूंकि ORVM के आस-पास अभी भी पर्याप्त जगह है, हमें भविष्य में Puddle लैंप वास्तविक एक्सेसरीज के रूप में देखने को मिल सकते हैं.

ये भी पढ़ें:

eBikeGo ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को भारत में किया लॉन्च, 160 किमी की रेंज के साथ ये है कीमत

Royal Enfield Classic 350 की लॉन्च डेट आई सामने, जानिए इस मोटरसाइकिल में क्या होगा खास