कम बजट में लंबी माइलेज के साथ कौन सी कार देगी प्रीमियम फीचर जानें यहां

अगर 4 लाख के शुरुआती बजट में खरीदना चाहते हैं एक माइलेज और फीचर्स वाली कार तो यहां जान लीजिए, Maruti Celerio vs Datsun Go में कौन है ज्यादा बेहतर।

अगर आप एक नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं जो कम से कम बजट में आती जिसकी माइलेज और फीचर्स भी ज्यादा हों। तो यहां हम बता रहे हैं देश की उन दो अफोर्डेबल कारों की पूरी डिटेल जो कम कीमत में शानदार डिजाइन, फीचर्स और माइलेज के साथ आती हैं।

जिसमें हमने तुलना के लिए चुना है मारुति सेलेरियो और डेटसन गो कार। जिसमें हम बता रहे हैं इन दोनों कारों की कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल।

Maruti Celerio: मारुति सेलेरियो अपनी कंपनी में ऑल्टो के बाद बेस्ट सेलिंग हैचबैक है जिसे कंपनी ने तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है।

इस कार में 998 सीसी का 1.0 लीटर क्षमता वाला इंजन दिया गया है जो 68 पीएस की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन क साथ कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प दिया है।

कार के फीचर्स की बात करें तो ये इसमें 7.0 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसके साथ स्पीड अलर्ट, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, फ्रंट सीट पर ड्यूल एयरबैग, एबीएस, कैमरा के साथ रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कार की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये 21.63 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसकी शुरुआती कीमत 4.65 लाख रुपये है।

(ये भी पढ़ें– टॉप 3 CNG कारें जो देती हैं कम बजट में दमदार माइलेज, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

Datsun GO: डैटसन गो एक बेहद आकर्षक डिजाइन वाली हैचबैक कार है जिसके फीचर्स और स्टाइल के लिए पसंद किया जाता है। कंपनी ने इसे पांच वेरिएंट में लॉन्च किया है।

(ये भी पढ़ें– प्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

इस कार में 1198 सीसी का इंजन दिया गया है जो जिसे मैनुअल और ऑटोमैटिक पावर ट्यूनिंग के विकल्प के साथ दिया गया है। यह इंजन मैनुअल ट्यूनिंग पर 68 पीएस की पावर और 104 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ कनेक्ट होगा। इसके अलावा कार में एबीएस, ईबीडी, फ्रंट सीट पर ड्यूल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ब्रेक असिस्ट, जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कार की माइलेज को लेकर डैटसन का कहना है कि ये कार 19.59 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। कार की शुरुआती कीमत 4.02 लाख रुपये है।