डीलरशिप तक पहुंचा यामाहा ऐरोक्स 155 मैक्सी-स्टाइल स्कूटर, जानें फीचर्स और कीमत

अंतिम अपडेट
Oct 03, 2021, 10:39 pm

डीलरशिप तक पहुंचा यामाहा ऐरोक्स 155 मैक्सी-स्टाइल स्कूटर, जानें फीचर्स और कीमत
यामाहा ऐरोक्स 155 इलेक्ट्रिक स्कूटर डीलरशिप तक पहुंचा

पिछले महीने लॉन्च हुआ यामाहा ऐरोक्स 155 मैक्सी-स्टाइल स्कूटर डीलरशिप तक पहुंचना शुरू हो चुका है।

हाइलाइट्स के लिए, स्कूटर में एक आक्रामक डिजाइन दिया गया है। यह एक ऑल LED लाइटिंग सेटअप के अलावा स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है। वहीं, ऐरोक्स 155 स्कूटर एक LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ उपलब्ध है।

इसे BS6-मानकों को पूरा करने वाला 155cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन और CVT गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है।

ऐरोक्स 155 में मिलेगा ऑल-LED सेटअप

ऐरोक्स 155 में मिलेगा ऑल-LED सेटअप
यामाहा ऐरोक्स 155 का लुक है शानदार

डिजाइन की बात करें तो यामाहा ऐरोक्स 155 में हेडलाइट-माउंटेड फ्रंट एप्रन, स्प्लिट-स्टाइल फुटबोर्ड और स्टेप-अप सीट उपलब्ध है जिसके नीचे 24.5-लीटर स्टोरेज स्पेस दिया गया है।

स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लाइटिंग के लिए एक ऑल-LED सेटअप और बॉडी-कलर्ड 14-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

स्कूटर दो रंगो- रेसिंग ब्लू और ग्रे वर्मिलियन के विकल्प में उपलब्ध है। स्कूटर दो वरिएंट्स- स्टैण्डर्ड और मॉन्स्टर एनर्जी मोटो GP के साथ बाजार में उपलब्ध है।

स्कूटर में है 155cc का लिक्विड-कूल्ड इंजन

कंपनी ने ऐरोक्स 155 को RI5 बाइक के इंजन के साथ पेश किया है।

स्कूटर में 155cc, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 14.8hp की पावर और 13.9Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

ट्रांसमिशन के लिए इस मोटर को CVT गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

कंपनी की मानें तो यह स्कूटर दमदार इंजन के साथ यह बेहतरीन परफॉरमेंस प्रदान करेगा और इसे भारतीय बाजार के ग्राहकों को ध्यान में रख कर बनाया गया है।

सुरक्षा का रखा गया है पूरा ध्यान

सुरक्षा का रखा गया है पूरा ध्यान
ड्यूल चैनल ABS से लैस है यामाहा ऐरोक्स स्कूटर

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो राइडर की सुरक्षा और सड़कों पर बेहतर संचालन प्रदान करने के लिए कंपनी ने स्कूटर में ड्यूल चैनल ABS के साथ आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिया है।

आपको बात दें स्कूटर में रियर ड्रम ब्रेक और सिंगल-चैनल ABS का विकल्प भी उपलब्ध है।

मैक्सी-स्कूटर के सस्पेंशन का ध्यान रखते हुए आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं।

इस कीमत पर आएगा ऐरोक्स स्कूटर

भारतीय बाजार में ऐरोक्स स्कूटर दो वेरिएंट्स के साथ उपलब्ध है। इसके स्टैण्डर्ड रेसिंग ब्लू और ग्रे वर्मिलियन 1.29 लाख रुपये और मॉन्स्टर एनर्जी मोटो GP 1.31 लाख रुपये की कीमत पर बिक्री के लिए है। (दोनों कीमतें, एक्स-शोरूम, दिल्ली)