तलाक से नाराज शख्स ने पूर्व पत्नी के खिलाफ सोशल मीडिया पर किए भद्दे कमेंट, मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लगाईं ये धाराएं | Mumbai man arrested for sexually harassing or stalking ex wife on social media

मुंबई की ओशिवारा पुलिस ने एक 27 साल के युवक को अपनी पूर्व पत्नी के यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया है.

ओशिवारा पुलिस स्टेशन ( Mumbai Police) के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर संजय बेंडेले ने कहा कि मंगलवार को आरोपी को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उसे मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया.

TV9 Hindi

  • TV9 Hindi
  • Updated On – 4:34 pm, Fri, 1 October 21Edited By: श्वेता गुप्ता
    Follow us – google news

मुंबई की ओशिवारा पुलिस (Mumbai Police Arrest Men) ने एक 27 साल के युवक को सोशल मीडिया पर अपनी पूर्व पत्नी के यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया है. युवक पर अपनीपूर्व पत्नी का सोशल मीडिया पर पीछा करने का आरोप (Sexually Harassment) है. पुलिस का कहना है कि वह अपने तलाक की वजह से अपनी एक्स-वाइफ से नाराज था. इसी वजह से सोशल मीडिया पर उसे लगातार फोलो कर परेशान कर रहा था. पुलिस ने आरोपी के पास से एक लाख रुपये की कीमत का फोन और एक सिम कार्ड जब्त किया है.

पुलिस को इस फोन और सिम को अपराध के लिए इस्तेमाल करने का शक है. जांच के लिए इसे फारेंसिक लैब भेज दिया गया है. ओशिवारा पुलिस ने बताया कि एक 23 साल की फैशन डिजाइनर ने इस हफ्ते की शुरुआत में अपने पूर्व पति के खिलाफ FIR दर्ज कराई (FIR Against Husband) थी. उसने शिकायत में कहा था कि उसका पूर्व पति सोशल मीडिया (Social Media) पर उसके चरित्र को लेकर गलत अफवाहें फैला रहा है. वह लगातार उसके सोशल मीडिया प्रोफाइल पर अश्लील कमेंट कर रहा है.

सोशल मीडिया पर पूर्व पत्नी का किया पीछा

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि उसकी मुलाकात आरोपी से 5 साल पहले कॉलेज में हुई थी. दोनों ने एक दूसरे के प्यार में पड़ने के बाद शादी कर ली थी. लेकिन उसके बाद दोनों के बीच झगड़े शुरू हो गए. छोटी छोटी बातों पर आरोपी उसके साथ मारपीट करने लगा. लड़की ने बताया कि इस बात से परेशान होकर उसने मार्च 2020 में उससे तलाक ले लिया.

लड़की का आरोप है कि तलाक के बाद से ही उसका एक्स-हसबैंड उसे परेशान कर रहा था. वह सोशल मीडिया पर उसके खिलाफ अश्लील कमेंट करता था. उससे इसे काफी समय तक तो नजरअंदाज किया. लेकिन इसके बाद भी वह उसे लगातार सोशल मीडिया पर फोलो कर रहा था. परेशान होकर उसने पुलिस में शिकायत करने का फैसला लिया.

एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया आरोपी

ओशिवारा पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर संजय बेंडेले ने कहा कि मंगलवार को आरोपी को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उसे मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया. कोर्ट ने उसे एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था. इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से अश्लील सामग्री भेजने के आरोप में उस पर आईपीसी की धारा 354 (डी) (पीछा करना), 509 (कार्य, शब्द या इशारे से अपमान करना) और आईटी अधिनियम की धारा 67 ए के तहत आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

ये भी पढे़ं-Maharashtra : कहां हैं परमबीर सिंह? रूस भागने की खबरों पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने दिया ये जवाब

ये भी पढे़ं-Maharashtra : कहां हैं परमबीर सिंह? रूस भागने की खबरों पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने दिया ये जवाब