देश में COVID-19 की 100 करोड़ डोज पूरी होने पर फ्रंटलाइन वर्कर्स को सम्मानित करेगी भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने COVID-19 की 100 करोड़ डोज पूरी होने पर देशभर के फ्रंटलाइन वर्कर्स को सम्मानित करने का ऐलान किया है। इसे लेकर सत्तारूढ़ दल डॉक्टरों, नर्सों और अस्पताल के कर्मचारियों को सम्मानित करेगी। गौरतलब है कि देश में COVID-19 डोज के 90 करोड़ से अधिक टीकाकरण किए जा चुके हैं। बीजेपी के एक कार्यकर्ता ने कहा कि बीजेपी डॉक्टरों, नर्सों और अस्पताल के कर्मचारियों को देशभर में सम्मानित करेगी। भाजपा सांसद, विधायक, प्रभारी समेत अन्य लोग हर जिले व क्षेत्र में जाकर उनका आभार व अभिनंदन करेंगे। यह भारत के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। हमने 90 करोड़ टीकाकरण की संख्या पूरी कर ली है इसलिए 11 और 12 अक्टूबर तक हम इस लक्ष्य को हासिल कर लेंगे। उस दिन हम उनका अभिनंदन करेंगे।

ये भी पढ़ें :  यूपी चुनाव 2022: सलमान खुर्शीद का भाजपा पर वार; कहा- ‘हमारे पास भी है ब्राह्मण चेहरे, गिनाने लगूंगा तो थक जाएंगे’

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को घोषणा की कि भारत ने COVID-19 टीकाकरण अभियान ने शनिवार यानि 2 अक्टूबर को 65 लाख से अधिक वैक्सीन डोज के साथ 90 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। देर रात तक अंतिम रिपोर्ट के मुताबिक डेली टीकाकरण की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। मंत्रालय ने कहा कि भारत का COVID-19 टीकाकरण कवरेज आज 90 करोड़ के (90,42,59,810) पार कर गया है। वहीं 65 लाख (65,27,196) से अधिक वैक्सीन खुराक आज शाम 7 बजे तक दी गई हैं। 

ये भी पढ़ें :  केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने स्वच्छता अभियान के तहत हमीरपुर में उठाई प्लास्टिक की खाली बोतलें, वीडियो वायरल

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में COVID​​-19 संक्रमण से बचाने के लिए दिए गए टीकों की डोज की नियमित रूप से समीक्षा की जाती है। इसकी निगरानी उच्चतम स्तर पर की जाती है। देश भर में टीकाकरण अभियान 16 जनवरी को शुरू किया गया था। जिसमें पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया था। फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण 2 फरवरी को शुरू हुआ। COVID-19 टीकाकरण का अगला चरण 1 मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और 45 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों के लिए शुरू हुआ था। 18 साल से 44 तक के उम्र के लोगों के लिए 1 मई से टीकाकरण शुरू हुआ था। 

ये भी पढ़ें :  क्रूज जहाज पर NCB का छापा मुंद्रा बंदरगाह पर जब्त ड्रग्स से घ्यान हटाने का प्रयास: कांग्रेस