बॉलीवुड की इस धाकड़ अभिनेत्री को टिकेट देकर एक तीर से कई शिकार करना चाहती है बीजेपी

बॉलीवुड की झांसी की रानी को हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है

बीजेपी बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को टिकट देने जा रही है। बॉलीवुड की झांसी की रानी को हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है। यह सीट भाजपा सांसद रामस्वरूप शर्मा के निधन के बाद खाली हुई थी। बीजेपी इस सीट से कंगना को सामने लाकर एक तीर से कई निशाने लगाने की तैयारी में है। मंडी लोकसभा सीट के अलावा हिमाचल प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों पर भी 30 अक्टूबर को उपचुनाव होना है। राज्य में फतेहपुर, जुब्बल कोठकई और अर्की विधानसभा सीटें मौजूदा विधायकों के निधन के बाद खाली हो गई हैं। अर्की सीट छह बार के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पारंपरिक सीट रही है, जो 8 जुलाई को उनकी मृत्यु के बाद खाली हो गए थे। इनमें से प्रत्येक सीट के लिए उम्मीदवारों को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। लेकिन दावेदारों की लंबी फेहरिस्त है।

हालांकि, कंगना रनौत ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि उन्हें चुनाव लड़ना है या नहीं। लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने की इच्छा दिखाई है। पार्टी नेतृत्व भी चाहता है कि वह चुनाव लड़ें। कंगना रनौत बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री हैं और मुंबई में शिवसेना और अन्य विपक्षी दलों के खिलाफ लगातार बोलती हैं। दूसरी ओर यदि उन्हें टिकट दिया जाता है, तो स्थानीय स्तर पर टिकट के दावेदारों की पैरवी करने से पार्टी का भ्रम समाप्त हो सकता है। वैसे भी पार्टी का बड़ा हिस्सा कंगना को टिकट देने के पक्ष में है।

आपको बता दें कि भाजपा के केंद्रीय सचिव अजय जामवाल के छोटे भाई पंकज जामवाल ने भी सात पूर्वोत्तर राज्यों के लिए मंडी सीट के लिए अपनी उम्मीदवारी दाखिल की है। ऐसे में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सहयोगी निहाल चंद भी यहां से चुनाव लड़ना चाहते हैं। इतना ही नहीं, कारगिल युद्ध के हीरो ब्रिगेडियर कुशाल ठाकुर भी लंबे समय से टिकटों की पैरवी कर रहे हैं। इन नामों के अलावा आधा दर्जन से ज्यादा नाम ऐसे हैं जो उपचुनाव में टिकट के लिए होड़ में हैं। कंगना मंडी जिले के भंबला गांव से आती हैं।