साइंस स्टूडेंट्स के लिए 16 अगस्त से खुलेगा दिल्ली विश्वविद्यालय, कोरोना प्रोटोकॉल्स का करना होगा पालन – Delhi University will reopen for science undergraduate and postgraduate courses from 16th August NTC

स्टोरी हाइलाइट्स

  • साइंस के स्टूडेंट्स के लिए खुलेगी दिल्ली यूनिवर्सिटी
  • डीयू के रजिस्ट्रार ने जारी किया नोटिफिकेशन
  • कोरोना प्रोटोकॉल्स का करना होगा पालन

दिल्ली विश्वविद्यालय में साइंस के अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज के स्टूडेंट्स के लिए क्लासेस 16 अगस्त से शुरू होने जा रही हैं. हालांकि, अभी विश्वविद्यालय के बाकी कोर्सेज ऑनलाइन ही चलेंगे. मालूम हो कि कोरोना वायरस की वजह से देशभर के ज्यादातर स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटीज आदि बंद हैं और ऑनलाइन ही पढ़ाई चल रही है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी के कुलसचिव की ओर से जारी लेटर में कहा गया है, ”कोरोना वायरस के मामलों में कमी आने की वजह से 16 अगस्त से साइंस कोर्सेज के अंडर ग्रेजुएट्स और पोस्ट ग्रेजुएट्स की प्रैक्टिकल और क्लासेस फिजिकल मोड में चलाई जाएंगी. हालांकि, इस दौरान कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए जरूरी प्रोटोकॉल्स का पालन करना आवश्यक होगा.”  

यूनिवर्सिटी ने अगो कहा है कि अन्य कोर्सेज के लिए ऑनलाइन टीचिंग और लर्निंग एक्टीविटीज पहले की ही तरह जारी रहेंगी. कॉलेज के प्रिंसिपल और हॉस्टल के अधीक्षक तय किए गए कोविड नियमों का पालन करवाएंगे.

बता दें कि सीबीएसई समेत ज्यादातर बोर्ड्स के नतीजे जारी होने के बाद दो अगस्त से दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन की प्रक्रिया की भी शुरुआत हो चुकी है. इस बार यह प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन करवाई जा रही है. दिल्ली यूनिवर्सिटी में कुल 70 हजार सीटें हैं और एक सीट के लिए कम से कम चार से पांच छात्रों की दावेदारी होती है.