सिंगल चार्ज में 480 KM चलेगा भारतीय कंपनी का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत

हम आए दिन आपको भारत में एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च के बारे में बताते हैं और आज की खबर भी एक अपमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर से ही जुड़ी है। भारतीय मूल की एक कंपनी Raft Motors टू-व्हीलर्स बनाती है और कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के सेगमेंट में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। Raft Motors ने ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर घोषित किया है, जो सिंगल चार्ज में 480 किलोमीटर की रेंज देगा। जी हां, आपने सही पढ़ा, यह स्कूटर भारतीय मार्केट में कदम रखने वाला है और कंपनी ने बाकायदा इसकी कीमत और इसके कुछ फीचर्स से पर्दा भी उठा दिया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric scooter) का मॉडल नेम Indus NX होगा। 
  

Raft Indus NX price in India, features

राफ्ट मोटर्स (Raft Motors) के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन मॉडल में पेश किया जा रहा है। इसके 48V 65Ah बैटरी वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 1,18,500 रुपये होगी। इस बैटरी पैक के साथ सिंगल चार्ज में 156 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। वहीं, दूसरा वेरिएंट 48V 135Ah बैटरी पैक के साथ आएगा, जिसकी रेंज 324 किलोमीटर होगी और कीमत 1,91,976 रुपये (एक्स शोरूम) होगी। टॉप मॉडल का नाम Indus NX Pro है, जो डुअल बैटरी पैक के साथ आएगा, जिसकी बदौलत स्कूटर सिंगल चार्ज में 480 किलोमीटर की रेंज देगा। इसकी एक्स शोरूम कीमत 2,57,431 होगी।

कस्टमर्स को राफ्ट इंडस एनएक्स के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 10 amps का चार्जर मिलेगा। कंपनी ने इसमें एंटीथेफ्ट अलार्म, पार्किंग मोड, रिवर्स गियर, डिस्क ब्रेक और कीलेस (Keyless) स्टार्ट जैसे एडवांस फीचर्स दिए हैं।

Raft Motors की भारत के 550 शहरों में डीलरशिप उपलब्ध है। कंपनी का कहना है कि वह मार्च 2022 तक भारत के हर जिले में और मार्च 2023 तक दुनिया भर के हर देश में अपने पैर पसारने की योजना बना रही है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के अलावा, राफ्ट कंज़यूमर प्रोडक्ट्स पर भी काम कर रही है और कंपनी ने हाल ही में Android आधारित स्मार्ट टीवी और हाई-फाई Karaoke साउंड सिस्टम भी लॉन्च किया था।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें