03 अक्टूबर 2021 स्पोर्ट्स न्यूज़, आज का खेल समाचार, Sports News, Sports Podcast in Hindi- Navbharat Gold

नवभारत गोल्ड का आज का स्पोर्ट्स न्यूज़( Today Sports News) / क्रिकेट खेल समाचार । पेश हैं खेल जगत की ताजा खबरें

राजस्थान ने चेन्नै को हराया


राजस्थान रॉयल्स ने एक अहम मुकाबले में चेन्नै सुपरकिंग्स को सात विकेट से हराकर खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रखा। चेन्नै की टीम ने चार विकेट पर 189 रन का मजबूत स्कोर बनाया, लेकिन राजस्थान ने 15 गेंद रहते इसे हासिल कर लिया।

युवा भारतीय बल्लेबाजों का गरजा बल्ला
चेन्नै और राजस्थान के बीच मुकाबले में तीन युवा भारतीय बल्लेबाजों को बल्ला खूब गरजा। चेन्नै के ओपनर रुतुराज गायकवाड ने 60 गेंदों पर नाबाद 101 रन बनाए। वहीं, राजस्थान की ओर से यशस्वी जायसवाल ने 21 गेंद में 50 रन की पारी खेली और आखिर में शिवम दुबे ने 42 गेंद में नाबाद 64 रन बनाकर टीम की जीत पक्की की।

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस मुश्किल में
दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराया। दिल्ली पहले ही प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। वहीं, इस हार के साथ ही मुंबई इंडियंस की प्लेऑफ में पहुंचने की राह काफी मुश्किल हो गई।

अंतिम चार में सीट पक्की करने उतरेगी विराट की सेना
आज आईपीएल में पंजाब किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। बैंगलोर इस मैच को जीतकर प्लेऑफ का टिकट पक्का करना चाहेगी, वहीं पंजाब जीत के साथ प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए मुकाबले में उतरेगी।

बड़ी जीत हासिल करने उतरेंगे नाइटराइडर्स
आज सुपर संडे में दूसरा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच होगा। हैदराबाद पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। वहीं केकेआर के 12 मैचों में 10 अंक हैं और उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना बनी हुई है। हालांकि, इसके लिए उसे बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी।

ड्रॉ की ओर भारत का पहला पिंक बॉल टेस्ट
ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के खिलाफ जारी एकमात्र टेस्ट मैच ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है। वर्षा बाधित इस पिंक बॉल टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 377 रन बनाकर घोषित कर दी। जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम ने चार विकेट पर 143 रन बना लिए थे। मैच में अब केवल एक दिन का समय बचा है।

शतरंज चैंपियनशिप में भारत को रजत पदक
भारतीय टीम स्पेन में आयोजित फिडे महिला टीम शतरंज चैंपियनशिप के फाइनल में रूस से हार गई। हालांकि, टीम को टूर्नामेंट में पहली बार सिल्वर मेडल जरूर मिला।

भारतीय रेसलरों ने किया निराश
नॉर्वे के ओस्लो में शुरू हुई रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप के पहले दिन भारत को निराशा हाथ लगी। तीन भारतीय पहलवान क्वॉलिफिकेशन राउंड से आगे नहीं बढ़ पाएं। वहीं, रविंदर क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने के बाद हार गए।

डूरंड कप का खिताबी मुकाबला आज
मोहम्मडन स्पोर्टिंग और एफसी गोवा के बीच आज कोलकाता के साल्टलेक स्टेडियम में डूरंड कप का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। मैच शाम छह बजे शुरू होगा।

गावसकर को सौंपा जाएगा हॉस्पिटलिटी बॉक्स
मुंबई क्रिकेट संघ 29 अक्टूबर को वानखेड़े स्टेडियम का हॉस्पिटलिटी बॉक्स महान बल्लेबाज सुनील गावसकर को सौंपेगा। यह फैसला शनिवार को एमसीए की शीर्ष परिषद की बैठक में लिया गया। इसमें यह भी तय किया गया कि उसी दिन ‘दिलीप वेंगसरकर नॉर्थ स्टैंड’ का भी उद्घाटन किया जाएगा।

आवाज़ : अखिलेश प्रताप सिंह