Abp Shikhar Sammelan AAP MLA Baljinder Kaur Says Akali Has Damage Religion And Farmers | ABP Shikhar Sammelan: आप विधायक बलजिंदर कौर ने कहा- अकाली दल ने दो चीजों का किया नुकसान

ABP Shikhar Sammelan: पंजाब में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए लगातार सियासी आरोप-प्रत्यारोप कर एक दूसरे पर हमले किए जा रहे हैं. आम आदमी पार्टी की विधायक बलजिंदर कौर ने एबीपी न्यूज़ शिखर सम्मेलन में महिलाओं की स्थिति और किसानों के प्रदर्शन को लेकर अकाली दल, कांग्रेस और केन्द्र सरकार पर जोरदार निशाना साधते हुए उसे इसके लिए कसूरवार ठहराया. उन्होंने कहा कि अगर अकाली दल ने राजनीति की है तो उसने दो चीजों को नुकसान कराया है. वो हैं- धर्म और किसान. उन्होंने कहा कि हमारे किसानों की फसल का सबसे ज्यादा 1997 में नुकसान हुआ था.

बलजिंदर कौर ने कहा कि अगर किसी ने हमारे किसानों के साथ बैठने की हिम्मत दिखाई तो वह दिल्ली सरकार और अरविंद केजरीवाल ने की है. उन्होंने कहा कि हरसिमरत कौर को जब पता चला कि किसान उन्हें नहीं आने देंगे उसके बाद उन्होंने केन्द्रीय कैबिनेट से इस्तीफा दिया था.

हर पार्टी से छोड़कर जा रहे नेता

आप विधायक हरजिंदर कौर ने कहा कि सिर्फ आम आदमी पार्टी के अंदर ही नेता नहीं छोड़कर जा रहे हैं, बल्कि अन्य पार्टियों का भी कुछ ऐसा ही हाल है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सबसे पुरानी पार्टी है, लेकिन उन्हें भी सीएम तक बदलना पड़ गया. उन्होंने कहा कि इसके मुकाबले आप आदमी पार्टी को काफी नई पार्टी है. बलजिंदर कौर ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी ने अगर यह वादा किया है कि सीएम फेस का एलान किया जाएगा, तो हम जरूर उसका एलान करेंगे.

महिलाओं की हर पार्टी ने की अनदेखी

पंजाब की राजनीति में महिलाएं कहां पर हैं, वे क्या सोचते हैं. इस सवाल के जवाब में एसजीपी मेंबर और चंडीगढ़ की फॉर्मर मेयर हरजिंदर कौर ने एबीपी न्यूज़ शिखर सम्मेलन में कहा कि ऐसे बहुत चेहरे हैं, जिन्होंने प्रतिनिधित्व किया है और आगे भी जमीन से जुड़ी महिलाएं हैं जो चुनाव में दिखेंगी. तो वहीं आम आदमी पार्टी की विधायक बलजिंदर कौर ने कहा कि इस बार का चुनाव सीएम फेस पर लड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि पार्टी किसे सीएम चेहरा बनाती है ये टाइम बताएगा. लेकिन, जिस तरीके से महिलाओं की भूमिका राजनीति में होनी चाहिए थी, हर सरकार में महिलाओं की अनदेखी की गई.

एसजीपीसी मेंबर और फॉर्मर चंडीगढ़ मेयर हरजिंदर कौर ने कहा कि सबसे बड़ी बात ये है कि स्थाई सरकार कौन सी पार्टी देनेवाली है. उन्होंने कहा कि जहां तक महिलाओं की भागीदारी की बात है तो सबसे पहले नेशनल पार्टियों को सुनिश्चित करना है, उसके बाद क्षेत्रीय पार्टियों को तो देना ही पड़ेगा.

ये  भी पढ़ें: 

ABP Shikhar Sammelan: हरसिमरत कौर बादल ने सिद्धू को ‘बिगौड़ा आदमी’ बताया, कहा- कांग्रेस का सूपड़ा साफ नहीं हुआ तो राजनीति छोड़ दूंगी

ABP Shikhar Sammelan: मनीष सिसोदिया बोले- कांग्रेस-अकाली दल ने तमाशा किया, हम पंजाब को विकास देंगे