announcement of the name of the ambitious super app of the Tata group know what is its name

जमशेदपुर : डिजटलाइजेशन जिस तेजी से बढ़ रहा है उतनी तेजी से देश में ई-कॉमर्स का बाजार भी पांव पसार रहा है। ऐसे में अमेजन, फ्लिपकार्ट के बाद रिलायंस इंडस्ट्री भी इस क्षेत्र में प्रवेश कर चुकी है। ऐसे में नमक से लेकर सॉफ्टवेयर बनाने वाली समूह, टाटा ग्रुप भी इस क्षेत्र में कदम आगे बढ़ा दिया है।

अब तक की प्राप्त जानकारी के अनुसार टाटा समूह वन स्टॉप सॉल्यूशन के रूप में सुपर एप बना रही है। जहां हर तरह के कंज्यूमर उत्पाद, हवाई टिकट, दवा, सिनेमा की टिकट, राशन, इंश्योरेंस से लेकर कार और मोटर साइकिल भी मिलेगी। लेकिन इस सुपर एप का नाम क्या होगा, उसके नाम की तलाश हो रही थी। एक रिपोर्ट के अनुसार टाटा ने अपने सुपर एप के नाम की तलाश पूरी कर ली है।

ये है नया नाम

रिपोर्ट के अनुसार टाटा समूह ने अपने सुपर एप का नाम टाटा न्यू (TataNeu) रखा है। हालांकि कंपनी की ओर से अब तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। उम्मीद है कि जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा भी की जाएगी। फिलहाल टाटा समूह केंद्र सरकार द्वारा जारी होने वाले नए उपभोक्ता कानून का अध्ययन करने वाली है। जिसके बाद ही कंपनी अपने सुपर एप को लांच करेगी।

सात लाख कर्मचारी कर रहे हैं बीटा वर्जन की टेस्टिंग

आपको बता दें कि टाटा समूह अपने एप को पूरी तैयारी के साथ लांच करने वाली है ताकि लांच के बाद किसी तरह की तकनीकी परेशानी न आए। ऐसे में वाणिज्यिक लांच से पहले टाटा समूह चरणबद्ध तरीके से अपने सात लाख कर्मचारियों को इसे प्रारंभिक चरण में इस्तेमाल के लिए दे रही है।

कर्मचारी इस एप का इस्तेमाल कर बताएंगे कि संचालन में उन्हें किस तरह की परेशानी आ रही है। सुपर एप को मोबाइल पर खोलने से उन्हें सभी उत्पाद या अलग-अलग सेगमेंट में बने लिंक में जाने में परेशानी तो नहीं हो रही है या किसी उत्पाद को आर्डर करने के लिए जो प्रक्रिया अपनाई गई है वह आसान है या उसमें भी और सुधार की गुंजाइश है। ऐसे सभी तकनीकी पहलुओं को समूह के कर्मचारी इस्तेमाल कर अपना फीडबैक देंगे।