Archery World Cup Deepika kumari and Atanu das lose in bronze medal play offs

नई दिल्ली. भारत के स्टार तीरंदाज अतनु दास (Atanu Das) और दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) कांस्य पदक के मुकाबले हार गए जिससे भारत को विश्व कप फाइनल (Archery World Cup) से खाली हाथ लौटना पड़ेगा. भारतीय रिकर्व कोच की गैर मौजूदगी में इस जोड़ी को सर्द मौसम में खेले गए मुकाबले में काफी दिक्कतें आई. दास को मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन तुर्की के मेटे गाजोज ने एकतरफा मुकाबले में 6-0 (27-29, 26-27, 28-30) से हराया. वहीं दुनिया की दूसरे नंबर की तीरंदाज और दास की पत्नी दीपिका को ओलंपिक टीम कांस्य पदक विजेता मिशेले क्रोप्पेन ने शूटआफ में मात दी. आठवीं बार फाइनल खेल रही दीपिका 5-6 (6-9) से हारी.

टोक्यो ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल से बाहर होने के बाद दीपिका पहला टूर्नामेंट खेल रही थी. तीन बार की ओलंपियन दीपिका जर्मन प्रतिद्वंद्वी के सामने परफेक्ट 30 स्कोर नहीं कर सकी. मिशेले ने पहले दो सेट में पूरे 30-30 अंक बनाये जबकि तीसरे सेट में दोनों ने 28 का स्कोर किया. चौथा सेट दीपिका ने जीता. पांचवें सेट में 28 स्कोर करके दीपिका ने मुकाबले को शूटआफ तक खिंचा लेकिन शूटआफ में अपेक्षा के अनुरूप नहीं खेल सकी.

दीपिका ने क्वार्टर फाइनल में ओलंपिक टीम रजत पदक विजेता रूस की स्वेतलाना गोंबोएवा को 6-4 से हराया था. सेमीफाइनल में वह टोक्यो ओलंपिक दोहरी रजत पदक विजेता रूस की एलेना ओसिपोवा से हार गई थी. वहीं दास ने जर्मनी के मैक्सीमिलन वेकम्यूलर को हराकर शुरुआत की लेकिन अमेरिका के ब्राडी एलिसन से हार गए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.