Automobile मार्केट में आएगा बूम, ये चाइनीज मोबाइल कंपनी बनाने जा रही है इलेक्ट्रिक कार

Author

Mumbai, First Published Sep 2, 2021, 10:45 AM IST

ऑटो डेस्क : दुनिया में इलेक्ट्रिक कार की डिमांड को देखते हुए अब चाइनीज मोबाइल कंपनी शाओमी ने भी इलेक्ट्रिक कार बनाने का फैसला किया है। इसके लिए चाइना ने अपना रजिस्ट्रेशन भी EV बाजार में कर लिया है। हाल ही में उन्होंने Xiaomi Automobile का खुलासा किया कि उन्होंने 300 कर्मचारियों के एक टीम बनाई है जो इस दिशा में काम कर रही है।

बता दें कि Xiaomi की इस सहायक कंपनी का नाम Xiaomi EV, Inc. है। जिसे 10 बिलियन युआन यानी 11,000 करोड़ रुपये के साथ रजिस्टर किया गया है। Xiaomi के सीईओ लेई जून को कंपनी का लीगल प्रतिनिधि बनाया गया है। शाओमी कार के प्रोडक्शन के बारे में ज्यादा जानकारी तो शेयर नहीं की गई। लेकिन कहा जा रहा है, कि कंपनी का लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय बाजारों में किफायती इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रोडक्शन करना होगा।

Xiaomi अपने स्मार्टफोन और अन्य इंटरनेट से जुड़े हार्डवेयर के लिए जाना जाता है, चीन में Nio और Xpeng जैसे स्टार्ट-अप के साथ-साथ टेस्ला और वॉरेन बफेट-समर्थित BYD शामिल है। इसके बाद ये कंपनी इलेक्ट्रिक मार्केट में भी आगे आने को तैयार है।  Xiaomi के एक प्रवक्ता ने बाद में कंपनी के सोशल मीडिया अकाउंट पर पुष्टि की कि वह कई ऑटोमेकर्स के साथ बातचीत कर रहा है, लेकिन काम करने के लिए सही साथी का फैसला करना अभी बाकी है।

ये भी पढ़ें- Royal Enfield Classic 350 भारत में लॉन्च, जानें 11 कलर्स वाली इस बाइक के फीचर्स और दाम

‘गब्बर’ के गैराज में ये आई 2 करोड़ की ये धांसू कार, जानें कितनी गाड़ियों का मालिक है ये खिलाड़ी

इंतजार हुआ खत्म: इस दिन मार्केट में आएगी TATA की ये धांसू कार, सिंगल चार्ज में 350KM चलने का दावा

Last Updated Sep 2, 2021, 10:45 AM IST