Bahraich Primary School Tejwapur Block so in the name of education in the school the broom is being installed by the youngsters

बहराइच के तेजवापुर ब्लॉक का उच्च प्राथमिक विद्यालय इन दिनों नौनिहालों को झाड़ू पकड़ाए जाने को लेकर चर्चा में है। मामला तब और गंभीर हो गया जब अभिभावक इसका एतराज लेकर आए तो उनके सामने ही एक शिक्षिका ने छात्र की पिटाई कर दी। समाजसेवा के भाव से जब कुछ युवकों ने अभिभावकों व शिक्षकों की तकरार का वीडियो बनाया तो उनसे भी अभद्रता की गई और उनका मोबाइल तोड़ने का प्रयास किया गया। यह पूरा मामला शिक्षा व शिक्षा विभाग को शर्मसार करने वाला है।

बैसनपुरवा के उच्च प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने अपने अभिभावकों से शिकायत की उनसे विद्यालय में झाड़ू पकड़ाकर सफाई-सफाई करवाई जा रही है। विद्यालय के कई छात्र-छात्राओं के शिकायत करने पर उनके अभिभावक मामले की जानकारी लेने शुक्रवार को विद्यालय पहुंचे। ग्रामीणों को देखकर शिक्षकों ने छात्र छात्राओं से झाड़ू लगवाने पर एतराज किया। वहीं एक शिक्षक ने बेढंगा जवाब देते हुए कहा कि कुत्ता भी जहां बैठता है, तो पूंछ हिलाकर सफाई करता है। ऐसे में छात्र-छात्राओं ने सफाई कर, ली तो कौन सा पहाड़ टूट पड़ा। मामला इतने पर ही नहीं रुका।

अभिभावकों का कहना है कि एक शिक्षिका ने उनके सामने ही शिकायत करने को लेकर एक छात्र की पिटाई कर दी। जिसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए। वहीं तू-तू मैं-मैं के प्रकरण को कैमरे में कैद करने की कोशिश कर रहे लोगों के साथ भी अभद्रता की गई, और मोबाइल तोड़ने का प्रयास किया गया। इस संबंध में विभागीय अधिकारी का पक्ष नहीं मिल सका।