Bajrang Dal demonstrated in Charoda regarding conversion of religion

Religious conversion in Bhilai: चरोदा जी केबिन में धर्म परिवर्तन की शिकायत पर जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंची। वहां हिंदू संगठनों ने जमकर प्रदर्शन किया। मामला बिगड़ता देख अतिरिक्त बल बुलवाया गया।

भिलाई. चरोदा जी केबिन में धर्म परिवर्तन की शिकायत पर जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंची। वहां हिंदू संगठनों ने जमकर प्रदर्शन किया। मामला बिगड़ता देख अतिरिक्त बल बुलवाया गया। छावनी सीएसपी कौशलेन्द्र देव पटेल भिलाई तीन व कुम्हारी टीआई के साथ मौके पर पहुंचे। सामुदायिक भवन से पादरी को अभिरक्षा में लिया गया। मामले में कार्रवाई करने का भरोसा दिया तब विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता शांत हुए। जीआरपी थाना टीआई एलएस राजपूत का कहना है कि मामले में विहिप और बजरंग दल द्वारा की गई शिकायत की जांच की जा रही है। तथ्यों के आधार पर अपराध दर्ज किया जाएगा।

ईसाई समुदाय के लोग हुए थे एकत्रित
भिलाई-तीनजीआरपी थाना टीआई एलएस राजपूत ने बताया कि देवबलौदा स्थित काशी नगर चौक में बने सामुदायिक भवन का घेराव किया गया था। भवन में बैठे ईसाई समुदाय के लोगों को लेकर बवाल हुआ। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भवन में धर्मांतरण करने का आरोप लगाते हुए अपराध कायम करने की मांग की है। रजिस्टर, चिट और डायरी को जब्त कर उसकी जांच की जा रही है।

मौके पर मिला 43 लोगों के नाम रुपए लेन-देन का रजिस्टर
प्रदर्शनकारियों ने बताया कि पुलिस को मौके से रजिस्टर, लॉटरी जैसा चिट और एक डायरी मिली है। उनका आरोप है कि सामुदायिक भवन को ईसाइयों द्वारा कब्जा कर धर्मांतरण किया जा रहा था। मौके पर जो रजिस्टर मिला है उसमें 43 लोगों के नाम है। 5 से 10 हजार रुपए लेनदेन का जिक्र किया गया है। इसके अलावा मीरा दीदी, गीन बाघ, रादू बहन, उमा, चंपा, मीना गुजराती, आनंद समेत अन्य के नाम का चिट मिला है।

चरोदा में धर्म परिवर्तन को लेकर जमकर बवाल, GRP ने जब्त किया लेनदेन का रजिस्टर, मौके पर पहुंचे पूर्व विधायक

पूर्व विधायक ने कहा सामुदायिक भवन गलत कार्यों के लिए नहीं
मौके पर पहुंचे अहिवारा विधान सभा क्षेत्र के पूर्व विधायक सांवला राम डाहरे ने बताया कि क्षेत्र के ईसाई धर्म के लोगों ने सामुदायिक भवन की मांग की थी। जिसकी स्वीकृति दी गई थी। यहां गलत कार्य कराने के लिए नहीं दिया था। पादरी अपने छोटे-छोटे बच्चों और परिवार के साथ लोगों को लालच देकर बरगला रहे है।

पादरी ने कहा कोई धर्मांतरण साबित कर दे तो मैं जेल जाने तैयार
पादरी संतोष राव ने बताया कि वर्ष 2016 में पूर्व विधायक सांवला राम डाहरे व पूर्व पार्षद ने मिलकर मसीह सामुदायिक भवन का निर्माण कराया था। इसके पहले रायपुर में सेवा दे रहा था। जीजस ने इस भवन में प्रार्थना करने कहा था। तब से हम यहां प्रार्थना करते आ रहे है। अगर कोई धर्मान्तरण की बात को साबित कर देगा तो मैं जेल जाने के लिए तैयार हूं।






Show More