Best Android Apps To Run Dual Whatsapp On One Phone Know Name And Features – तरकीब: फोन में क्लोन एप का विकल्प नहीं और चलाना चाहते हैं दो व्हाट्सएप अकाउंट, काम आएंगे ये पांच एप्स

multiple whatsapp
– फोटो : amarujala

जिंदगी में स्मार्टफोन (Smartphone) और सोशल मीडिया (Social Media) काफी गहरी पैठ बना चुके हैं। ऐसे में किसी भी शख्स के कई सोशल मीडिया अकाउंट होना भी आम बात बन चुकी है, लेकिन इन्हें मैनेज करने में कई बार काफी दिक्कत होती है। दरअसल, इन अकाउंट्स को डेस्कटॉप पर चलाना तो आसान होता है, क्योंकि वहां इन्हें बार-बार लॉगआउट या लॉगिन किया जा सकता है। हालांकि, स्मार्टफोन पर एक से ज्यादा अकाउंट चलाने में काफी समस्या होती है, क्योंकि व्हाट्सएप, टेलीग्राम आदि सोशल मीडिया नेटवर्किंग एप में लॉगआउट का बटन नहीं दिया गया है। इस दिक्कत से निपटने के लिए एंड्रॉयड यूजर्स को एप क्लोनर का इस्तेमाल करना पड़ता है। वैसे तो आजकल अधिकतर स्मार्टफोन में क्लोन एप का विकल्प मिलता है, लेकिन नए स्मार्टफोन्स में इस ऑप्शन को हटा लिया गया है। ऐसे में हम आपको उन पांच एंड्रॉयड एप्स से रूबरू करा रहे हैं, जो आपको स्मार्टफोन में व्हाट्सएप, फेसबुक या इंस्टाग्राम आदि के क्लोन बेहद आसानी से बना देंगे। 

Multi Parallel
– फोटो : PLAY STORE

बेहद काम का है मल्टी पैरेलल एप

मल्टी पैरेलल (Multi Parallel) एप में व्हाट्सएप (Whatsapp), फेसबुक मैसेंजर (Facebook Massenger), फेसबुक (Facebook), लाइन और इंस्टाग्राम आदि उन एप्लिकेशन को चलाया जा सकता है, जिन्हें गूगल प्ले सर्विसेज और गूगल प्ले गेम्स सपोर्ट करता है। इसका मतलब यह है कि मल्टी पैरेलल में आप मल्टीपल प्ले गेम्स अकाउंट चला सकते हैं। 

2Accounts
– फोटो : PLAY STORE

टूअकाउंट्स भी बेहद बेहतरीन

अगर आप अपने पसंदीदा एप्स का क्लोन बनाने के लिए किसी एंड्रॉयड एप को ढूंढ रहे हैं तो टूअकाउंट्स (2Accounts) काफी कारगर साबित हो सकता है। दरअसल, इसमें व्हाट्सएप, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, ट्विटर, मैसेंजर आदि का क्लोन बनाया जा सकता है। टूअकाउंट्स का इंटरफेस भी काफी साफ-सुथरा है। 

DO Multiple Accounts
– फोटो : PLAY STORE

डू मल्टीपल अकाउंट्स करेगा यह काम

व्हाट्सएप, मैसेंजर, फेसबुक के कई अकाउंट्स एक साथ चलाने के लिए आपको किसी शानदार एप्लिकेशन की तलाश है तो आपकी खोज डू मल्टीपल अकाउंट्स (Do Multipul Account) पर खत्म हो सकती है। दरअसल, इस एप्लिकेशन से लगभग सभी सोशल मीडिया और गेमिंग एप्स का क्लोन बनाया जा सकता है। इसके अलावा इसकी मदद से क्लोन बनाए गए एप्स को प्राइवेसी लॉकर में भी पासवर्ड या पिन लगाकर रखा जा सकता है। 

Matey
– फोटो : PLAY STORE

मैटे दूर कर देता आपकी दिक्कत

मैटे (Matey) की सबसे बड़ी खासियत है कि यह एप्लिकेशन सभी तरह के एप्स को सपोर्ट करती है। इससे आप मल्टीपल अकाउंट्स को मैनेज कर सकते हैं। साथ ही, प्राइवेसी के अलावा मैटे पर अपना पैरलल स्पेस कस्टमाइज भी कर सकते हैं।