Bihar Crime 40 lakh robbed from a young man going to put money in private ATM in Saran police engaged in investigation

Bihar Crime बिहार में सारण में सोमवार को अपराधियों ने लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देकर जिले की पुलिस को सकते में डाल दिया है। बाइक सवार अपराधियों ने युवक से 40 लाख रुपये लूट लिए हैं।

जासं, मढ़ौरा (सारण) : किसी को साथ लिए बिना बाइक से बैंक जाने और एटीएम में डालने के लिए 40 लाख रुपये निकालकर घर आना युवक को महंगा पड़ गया। सोमवार को दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे मढ़ौरा थाना क्षेत्र के इसरौली गांव के पास दो बाइक पर सवार पांच बदमाशों ने असलहा दिखाकर रुपये लूट लिए और फरार हो गए। सूचना मिलते ही सारण एसपी संतोष कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। उनके अनुसार मामला संदेहास्पद प्रतीत होता है। पुलिस सभी बिंदुओं पर वैज्ञानिक तरीके से जांच कर रही है। क्षेत्र को सील कर दिया जा रहा है। पीड़ित युवक से भी पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार पटेढ़ी बैज निवासी 20 वर्षीय मुकुंद पाठक ने मढ़ौरा स्थित एक्सिस बैंक की शाखा से 40 लाख रुपये की निकासी की। बैंक से रुपये लेकर वह बाइक से अपने गांव जा रहा था। इंडिया बैंक के एटीएम की फ्रेंचाइजी उसके पास है। बैंक के तीन समेत पांच एटीएम में उसे पैसे डालने थे। बाइक से वह इसरौली गांव के पेट्रोल पंप के पास पहुंचा कि दो बाइक पर सवार पांच बदमाशों ने उसे घेर लिया तथा असलहे के बल पर रुपयों से भरा बैग लूट लिया। बदमाशों के भागते ही उसने जानकारी पुलिस को दी। सारण एसपी संतोष कुमार, मढ़ौरा एसडीपीओ इंद्रजीत बैठा व मढ़ौरा थाने की पुलिस घटनास्थल पर तत्काल पहुंचकर जांच में जुट गई। 

घटना को लेकर उठ रहे सवाल

पीड़ित मुकुंद पाठक अकेले बाइक से इतनी बड़ी राशि निकालने एक्सिस बैंक पहुंचे। पहले वह अक्सर तीन लोगों के साथ पैसा निकालने जाते थे। स्थानीय थाने को इतनी बड़ी रकम निकालने की सूचना नहीं दी। मुकुंद ने बताया कि बैंक जाने से पहले अपने दोस्त प्रभात सिंह से कार भेजने की बात कही थी। बैंक पहुंचने पर ड्राइवर के साथ गाड़ी भेजने की बात प्रभात ने कही थी। प्रभात की कार बैंक पहुंची पर वे उससे पूर्व पैसे निकालकर बाइक से घर के लिए निकल गए। मुकुंद अक्सर प्रभात की कार लेकर पैसा निकालने के लिए जाते थे। मुकुंद का कहना है कि पैसा निकालने के बाद काफी देर तक कार का इंतजार किया। 

2017 में भी इसी जगह हुई थी 11 लाख की लूट 

घटनास्थल के पास ही 20 अप्रैल 2017 को रेडिएंट कंपनी की कैश वैन से लूट हुई थी। उस समय 11 लाख रुपये बदमाशों ने लूट लिए थे। बदमाशों ने गार्ड को गोली मार दी थी।

Edited By: Rahul Kumar