Birthday Special छोटे से करियर में Rishabh Pant का धमाल,  जा

Rishabh Pant ipl-1-1

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। टीम इंडिया के मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत  आज अपना  24 वां जन्मदिन मना रहे हैं। बता दें कि ऋषभ पंत इन दिनों आईपीएल में  व्यस्त हैं और  दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं।ऋषभ पंत अपनी टीम को प्लेऑफ में भी पहुंचा चुके हैं। ऋषभ पंत का अब तक   करियर शानदार रहा है।

IPL 2021 KL Rahul ने जड़ा  101 मीटर  लंबा गगनचुंबी छक्का ,   VIDEO देख होंगे हैरान 

Rishabh Pant

हम यहां उनके छोटे से करियर में बना  गए  तीन बड़े रिकॉर्ड्स का जिक्र कर रहे हैं। पहला रिकॉर्ड –  ऋषभ पंत भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज     हजार रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज हैं ।उन्होंने  इस रिकॉर्ड को गाबा में खेली अपनी 89 रनों की नाबाद पारी के  दौरान हासिल किया था। पंत ने अपने एक हजार रन पूरे करने के लिए महज 27 पारियों का सहारा लिया था।  

IPL 2021 DC vs CSK दिल्ली और चेन्नई  के बीच होगी टक्कर, जानें पिच रिपोर्ट,  मौसम और मैच प्रेडिक्शन

rishabh pant t20

उन्होंने यहां धोनी को पीछे छोड़ा था जिन्होंने 32 पारियों में  टेस्ट में एक हजार रन पूरे किए  थे। दूसरा रिकॉर्ड –  2018 में अपने टेस्ट करियर  का आगज करने वाले ऋषभ पंत  भारत की ओर से  पहले बल्लेबाज रहे  थे जिन्होंने क्रिकेट के सबसे  बड़े  प्रारूप में अपना  पहला रन सिक्स जड़कर बनाया था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट  में ट्रेंट ब्रिज में खेलते हुए आदिल राशिद की गेंद पर  छक्का जड़ा था।

IPL 2021 DC vs CSK दिल्ली और चेन्नई के बीच  भिड़ंत, जानिए कैसा होगा दोनों टीमों का प्लेइंग XI

“Rishabh Pant had a chance to prove himself here as well as in Australia”]

तीसरा रिकॉर्ड  – भारत के इस युवा खिलाड़ी ने    बल्ले के साथ-साथ विकेट  के पीछे भी कमाल किया है । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2018 में   एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में पंत ने बेहतरीन  विकेटकीपिंग    स्किल्स दिखाते हुए 11 कैच लपके थे ।इस  तरह पंत  एक मैच में सबसे ज्यादा कैच  पकड़ने वाले तीसरे विकेटकीपर बल्लेबाज बने थे। उन्होंने पहली पारी में  6  और दूसरी  में  5 जबरदस्त कैच लपके थे। ऋषभ पंत की  शानदार कीपिंग के चलते   भारतीय टीम को इस मैच को अपने नाम करने में सफल रहे थे। ऋषभ पंत ने   ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तब सीरीज में   20 शिकार किए थे और  350 रन बनाए थे।

Rishabh Pant

 

Share this story