CAG recruitment 2021 notification 199 clerk and auditor post vacancy under sports quota jobs

नई दिल्ली. CAG Naukri : भारतीय लेखा परीक्षा लेखा विभाग (IA&AD) और भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) ने क्लर्क और ऑडिटर/अकाउंटेंट पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि भर्ती विज्ञापन जारी होने से 30 दिन तक है. रोजगार समाचार पत्र में इस भर्ती का विज्ञापन 02 अक्टूबर केा प्रकाशित हुआ है. कैग के नोटिस के अनुसार क्लर्क और ऑडिटर पदों पर भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के तहत हो रही है. इसके लिए क्रिकेट (पुरुष), फुटबॉल (पुरुष), बैडमिंटन (महिला और पुरुष) और टेबल टेनिस (महिला और पुरुष) के प्रतिभाशाली खिलाड़ी आवेदन कर सकते हैं. नोटिस के अनुसार क्लर्क और ऑडिटर पदों पर कुल 199 वैकेंसी है.

कैग के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन करना है. इसके लिए आवेदन फॉर्म कैग की वेबसाइट https://cag.gov.in/ पर जाकर स्पोर्ट्स कोटा भर्ती फॉर्म और भर्ती का नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिस में आवेदन भेजने का पता दिया गया है.

वैकेंसी का डिटेल

अकाउंट/ऑडिटर- 125 पद
क्लर्क- 74 पद

कैग के पदों पर सैलरी

ऑडिटर/अकाउंटेंट- पे मैट्रिक्स में लेवल-5 (पे बैंड- 5200/- से 20200, ग्रेड पे 2800 रुपये के साथ)
क्लर्क/डीईओ ग्रेड-ए- पे मैट्रिक्स में लेवल-2 (पे बैंड- 5200/- से 20200, ग्रेड पे 1900 रुपये)

आवश्यक शैक्षिक योग्यता
ऑडिटर/अकाउंटेंट- किसी मान्यता प्राप्त विवि से बैचलर की डिग्री.
क्लर्क/डीईओ ग्रेड ए- किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए.

खेल की योग्यता
अभ्यर्थी का किसी खेल में राज्य या राष्ट्रीय लेवल पर सीनियर या जूनियर कैटेगरी में या अंतरराष्ट्रीय खेल में सम्मलित होना चाहिए. इसके अलावा यूनिवर्सिटी लेवल या ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी भी आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा- 18 से 27 वर्ष

यहां क्लिक करके नोटिस देखें

यहां क्लिक करके आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें

ये भी पढ़ें
CUCET Answer Key 2021: सेंट्रल यूनिवर्सिटीज कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की आंसर की जारी

Army Bharti 2021: सैनिक स्‍कूल में निकली भर्ती, जानें किस पद पर है कितनी सैलरी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.