Chhattisgarh: बवाल के बाद दूसरे दिन भी कवर्धा में तनावपूर्ण माहौल, इंटरनेट सेवा के साथ सभी शैक्षणिक संस्थान बंद, धारा 144 लागू | After ruckus in Karwardha of Chhattisgarh situation still tensed, school college closed, sec 144 imposed

कवर्धा में चार जिलों की पुलिस पूरे शहर में गस्त कर रही है (सांकेतिक तस्वीर)

कवर्धा में रविवार को चौक के डिवाइडर में अपना-अपना हक जताने और झंडा लगाने की बात को लेकर दो पक्षों के बीच बवाल हो गया था.

TV9 Hindi

  • TV9 Hindi
  • Publish Date – 6:24 pm, Mon, 4 October 21Edited By: अपर्णा रांगड़
    Follow us – google news

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले के कवर्धा में रविवार को दो पक्षों के बीच हुए बवाल के (Kawardha) बाद आज भी तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है. पूरा शहर छावनी में तब्दील हो गया है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है. चार जिलों की पुलिस पूरे शहर में गस्त कर रही है. इसके साथ एक दिन के लिए शहर में स्कूल, कॉलेज,आंगनबाड़ी बंद कराने के साथ ही इंटरनेट भी बंद (Internet Ban) कर दिया गया है. कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने शहर में धारा 144 लागू (Sec 144 Imposed) कर दी है. परिस्थितियों के मद्देनजर प्रशासन धारा 144 को आने वाले दिनों में भी बढ़ा सकता है.

कवर्धा शहर की सभी दुकानें बंद रविवार देर शाम से ही बंद करा दी गई है. शहर के आदर्श नगर, दर्री पारा, नवाब मोहल्ला, रेवाबांध मोहल्ले में बैरियर लगाकर बाहरी लोगों के आवागमन पर प्रतिबंध रखा गया है. दरअसल पूरा मामला कवर्धा सिटी कोतवाली अंतर्गत लोहारा नाका का है. जहां त्यौहारी सीजन के चलते दो अलग-अलग समुदाय के लोग चौक- चौराहे को सजा रहे है. इसी दौरान शहर के लोहारा नाका चौक के डिवाइडर में अपना-अपना हक जताने और झंडा लगाने की बात को लेकर दो पक्षों के बीच बहस शुरू हो गई.

दोनों पक्षों की ओर से जमकर बरसाए गए लाठी-डंडे

देखते ही देखते यह बहस मारपीट में बदल गई. जिसके बाद युवक बड़ी संख्या में सड़कों पर लाठी-डंडे लेकर उतर आए. एक-दूसरे को जमकर पीटा. इसके अलावा युवकों ने एक-दूसरे पर पत्थर भी बरसाए. इसके बाद मामले को बिगड़ता देख दुर्ग IG कवर्धा पहुंचे. चार जिलों से पुलिस बल बुलाकर माहौल शांत कराया गया.

मारपीट में करीब 8 लोग हुए घायल

इस मारपीट में 8 लोग घायल हो गए. इनका इलाज कवर्धा के अस्पताल में कराया जा रहा है. वहीं शहर में अब भी तनाव का माहौल है, जिसको देखते हुए शहर भर में पुलिस गस्त कर रही है. वहीं अभी शहर में धारा 144 लागू की गई है, जिसे आने वाले दिनों में बढ़ाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: गरियाबंद में रहस्यमयी बीमारी का प्रकोप! 30 बच्चें गंभीर रूप से बीमार, परिजन बोले- आयरन का सिरप पीने से बिगड़ी हालत

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: बृहस्पति सिंह ने बीजेपी को कहा ‘देसी अंग्रेज’, RSS पर भी लगाया कांग्रेस विधायकों को गुमराह करने का आरोप