Corona Virus Indore Employees of MRTB Hospital three patients out of nine covid infected found in Indore on Sunday

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Corona Virus Indore। रविवार को इंदौर जिले में नौ कोविड के मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग का अमला फिर से अलर्ट हुआ। एकाएक कोविड के जिले में नौ मरीज मिलने के कारण शहर के आम लोगों को भी लगा कि शायद शहर में कोविड का संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है। राहत की बात यह है कि रविवार को जिले में मिले नौ कोविड संक्रमित मरीज में पांच महू के मरीज हैं और एक पीथमपुर का मरीज है।

महू मे पिछले दिनों आर्मी के 50 से ज्यादा लोग कोविड पाजिटिव मिले थे। रविवार को महू में मिले पांच संक्रमितों में से कुछ सैन्य अधिकारी और कर्मचारी परिवारों के सदस्य है जिनकी रविवार को कोविड संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके अलावा एक मरीज पीथमपुर के आईसर चौराहे के पास रहने वाला है। इंदौर शहर में मिले तीन संक्रमित में तीनों मरीज एआरटीबी अस्पताल से संबंधित है।

सीएमएचओ डा. बीएस सैत्या के मुताबिक एमआरटीबी अस्पताल के तीन कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है हालांकि वे सभी एसिंप्टोमेटिक है। उनके घर के पते खोज कर उनकी सैंपलिंग तथा उनके परिवार के अन्य सदस्यों की कोविड जांच की जा रही है। इनकी कांटेक्ट हिस्ट्री का भी पता किया जा रहा है कि आखिर यह तीन लोग किन लोगों के संपर्क में आए जिससे इन्हें संक्रमण हुआ।

आज शहर में सवा लाख से ज्यादा लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य

स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर में ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड से बचाव के टीके लगाने पर जोर दिया जा रहा है। सोमवार को जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा सवा लाख लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है इनमें शहर में 130 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग का पूरा जोर दूसरी डोज के लिए बाकी लोगों को टीका लगाने पर है। जिले में करीब पांच लाख लोग ऐसे हैं जिन्होंने तय समय बीतने के बाद भी अभी तक टिके की दूसरी डोज नहीं लगाई है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व निगम के माध्यम से शहर के लोगों को दूसरी लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local