Cricket matches today 1st october ipl 2021 kkr vs pbks india women vs australia women only test

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स (KKR vs PBKS) की टीम आमने सामने होगी. ऑय़न मॉर्गन (Eoin Morgan) की केकेआर 10 अंक के साथ पॉइंट टेबल में चौथे स्‍थान पर है, जबकि पंजाब 8 अंकों के साथ छठे स्‍थान पर है. दोनों के बीच दुबई में लीग के इस सीजन का 45वां मैच खेला जाएगा. आईपीएल के अलावा भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Women vs India Women) के साथ डे-नाइट टेस्ट खेल रही है और आज दूसरा दिन है.

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम पंजाब किंग्स, शाम 7.30 बजे से
कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को होने वाले आईपीएल के मैच में नजरें वेंकटेश अय्यर की शानदार बल्लेबाजी और रवि बिश्नोई की बेहतरीन गेंदबाजी के मुकाबले पर भी रहेंगी. कोलकाता के हरफनमौला खिलाड़ी वेंकटेश ने अनुशासित तेज गेंदबाजी के सामने अपनी बेखौफ बल्लेबाजी से सभी का ध्यान खींचा है. वहीं बिश्नोई की कलाई की स्पिन ने पिछले दो सत्र में नामी गिरामी बल्लेबाजों को भी परेशान किया है.

केएल राहुल की पंजाब टीम के लिये प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के मकसद से यह ‘करो या मरो’ का मुकाबला होगा. राहुल ने मुंबई इंडियंस के हाथों मिली हार के बाद स्वीकार किया कि दबाव में उनकी टीम अच्छा नहीं खेल पा रही और उन्हें प्रदर्शन में सुधार करना होगा.

भारत महिला टीम बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला टीम, सुबह 10 बजे से
सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 80 रन की पारी की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र डे-नाइट टेस्ट के वर्षा से प्रभावित पहले दिन गुरुवार को एक विकेट पर 132 रन बनाए. आफ साइड पर कुछ शानदार शॉट लगाने वाली मंधाना ने 144 गेंद में 15 चौकों की मदद से 80 रन बना लिए हैं. उन्होंने पहले विकेट के लिए शेफाली वर्मा के साथ 93 रन की साझेदारी की. शेफाली ने 64 गेंद में 31 रन बनाये. दूसरे सत्र का अधिकांश खेल बारिश की भेंट चढ़ गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.