Cricket matches today 30th september ipl 2021 csk vs srh Australia Women vs India Women Only Test

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण में गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद (CSK vs SRH) की टीम आमने सामने होगी. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की सीएसके 16 अंक के साथ पॉइंट टेबल में पहले स्‍थान पर है, जबकि हैदराबाद 4 अंकों के साथ 8वें स्‍थान पर है. दोनों के बीच शारजाह में लीग के इस सीजन का 44वां मैच खेला जाएगा.आईपीएल के अलावा  भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Women vs India Women) के साथ आज से एकमात्र डे-नाइट टेस्ट खेलेगी.

चेन्नई बनाम हैदराबाद, शारजाह, शाम 7.30 बजे
प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी सनराइजर्स हैदराबाद का सामना गुरुवार को जब आईपीएल अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज चेन्नई सुपर किंग्स से होगा तो वह पिछले मैच में मिली जीत की लय को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी. केन विलियमसन ने मोर्चे से अगुवाई करके नाबाद अर्धशतक के साथ हैदराबाद को लगातार पांच हार के बाद जीत दिलाई. सनराइजर्स ने दस मैचों में से आठ गंवाये हैं. सनराइजर्स टीम प्रबंधन का सबसे बड़ा फैसला आक्रामक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को बाहर करने का था जिन्होंने 24 . 37 की औसत से महज 181 रन बनाये हैं.

इस बार दो बार वॉर्नर को बाहर रखा गया जिनकी कप्तानी में टीम ने 2016 में खिताब जीता था. अब सनराइजर्स के साथ वॉर्नर के भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गई है और ऐसे में विलियमसन पर टीम का प्रदर्शन सुधारने की बड़ी जिम्मेदारी होगी. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने मौके का पूरा फायदा उठाते हुए 60 रन बनाये और नौ गेंद बाकी रहते टीम की जीत में अहम योगदान दिया.

भारत महिला टीम बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला टीम, सुबह 10 बजे से
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी एक दिवसीय मैच में मिली जीत के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय महिला क्रिकेट टीम अब गुरूवार से मेजबान के खिलाफ शुरू हो रहे दिन रात के अपने पहले टेस्ट में उसी लय को कायम रखना चाहेगी. भारतीय टीम पहली बार गुलाबी गेंद से खेल रही है लिहाजा खिलाड़ियों को तनिक भी आभास नहीं है कि चमकदार गुलाबी गेंद का क्या असर होगा. ऑस्ट्रेलिया ने दिन-रात का एकमात्र टेस्ट नवंबर 2017 में खेला था. उसे भी अभ्यास का ज्यादा मौका नहीं मिल सका लेकिन मेट्रिकॉन स्टेडियम की हरी भरी पिच पर उसके तेज गेंदबाज कहर बरपा सकते हैं.

भारत ने सात साल बाद पहला टेस्ट खेलते हुए जून में इंग्लैंड को ड्रॉ पर रोका था. खिलाड़ियों और विशेषज्ञों का हालांकि मानना है कि गुलाबी गेंद की चुनौती काफी कठिन होगी. भारत और आस्ट्रेलिया ने आखिरी टेस्ट 2006 में खेला था. दोनों टीमों की मौजूदा खिलाड़ियों में सिर्फ मिताली राज और झूलन गोस्वामी ही हैं जो वह टेस्ट खेल चुकी हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.