crooks stealing expensive bikes from malls and hotel parking

पु्लिस को कई मामलों में संदेही बदमाश के फुटेज भी मिले हैं…..

इंदौर। शहर से हर दिन औसतन 14 वाहन चोरी हो रहे हैं, बदमाशों के निशाने पर पूर्वी शहर के थाने हैं। वाहन चोरी रोकने के लिए अब पुलिस विशेष योजना बनाकार कार्रवाई करने की तैयारी में है। देवास से आने वाले बदमाश खासकर कंजर गिरोह ज्यादा वारदात कर रहे हैं। कुछ फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान करने के
बाद देवास के 10 बदमाशों पर इनाम घोषित किया है।

शहर में हो रही वाहन चोरी में विजय नगर, पलासिया, लसूड़िया, एमआइजी, खजराना थाना क्षेत्र ज्यादा निशाने पर हैं। इन इलाकों से हर दिन 8 से 10 वाहन चोरी हो रहे है। मॉल्स व होटल की पार्किंग से भी वाहन चोरी हो रहे हैं । पु्लिस को कई मामलों में संदेही बदमाश के फुटेज भी मिले हैं। पुलिस ने फुटेज के आधार पर छानबीन की तो पता चला कि वे देवास के बदमाश हैं। देवास का कंजर गिरोह पूरे प्रदेश में बदनाम है। कंजर गिरोह के बदमाश ट्रक कटिंग (चलते ट्रक से माल चोरी करना) कर भाग जाते हैं। एबी रोड, बायपास व सांवेर रोड पर वारदातें करते रहे हैं, अव बाइक चोरी व लूट की वारदातें भी करने लगे हैं।

एबी रोड से घुसते हैं

पुलिस ने फुटेज के आधार पर ट्रैक किया तो देवास के बदमाशों की गतिविधियां पकड़ में आई। बदमाश एबी रोड से पूर्वी इलाके में प्रवेश पुलिस विशेष योजना के जरिए करते हैं। बीआरटीएस के मॉल्स, विजय नगर-लसूड़िया-एमआइजी की कॉलोनियों में घूमकर बाइक चुराते हैं। महंगी बाइक इनके निशाने पर होती है। 2-3 बदमाश एक वाहन पर आते हैं और बाइक चुराकर बायपास से भाग जाते हैं। 10 बदमाशों को चिह्नित करने के बाद टीम ने देवास में दबिश दी, लेकिन आरोपी नहीं मिले। अब आरोपियों पर 5 से 10 हजार का इनाम घोषित किया।

पार्ट्स में बेच रहे बाइक

इंदौर में वाहन चोरी ज्यादा है, लेकिन रिकवररी 40 प्रतिशत है। टीआइ विजिय नगर तहजीब काजी के मुताबिक, छानबीन में पता चला कि बदमाश गाड़ी चुराने के बाद उसके पार्ट्स कर बेच देते हैं, जिससे जब्ती में दिक्कत आती है। एसपी पूर्व आशुतोष बागरी का दावा है, वाहन चोरी रोकने के लिए पुलिस ने विशेष प्लान बनाया है। लक्ष्य दिए हैं। वाहन चुराने वाले बदमाशों को चिह्नित कर लिया है।