Delhi: क्राइम ब्रांच ने क्रिकेट सट्टेबाजी रैकेट का किया पर्दाफाश! 10 लैपटॉप और 38 मोबाइल फोन बरामद, 10 आरोपी गिरफ्तार | Cricket betting racket busted by crime branch 10 laptops and 38 mobile phones recovered 10 accused arrested

दिल्ली पुलिस.

ये मामला राजधानी दिल्ली के प्रीत विहार इलाके का है. DCP (क्राइम ब्रांच) मोनिका भारद्वाज ने बताया कि दिल्ली में एक अंतरराज्यीय सट्टेबाजी रैकेट के बारे में खुफिया सूचना मिली थी, जिसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने रेड मारकर 10 लोगों को गिरफ्तार किया.

TV9 Hindi

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) टीम ने बीते शनिवार को एक अंतरराज्यीय क्रिकेट सट्टेबाजी रैकेट का भंड़ाफोड़ करते हुए 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए यह लोग कथित तौर पर IPL मैचों पर सट्टा लगाते थे. पुलिस के मुताबिक, दुबई (Dubai) के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah Cricket Stadium) में बीते शनिवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले जा रहे इंडियन प्रीमियम लीग (IPL) क्रिकेट मैच के दौरान यह रैकेट काफी एक्टिव था.

दरअसल, ये मामला राजधानी दिल्ली के प्रीत विहार इलाके का है. DCP (क्राइम ब्रांच) मोनिका भारद्वाज ने बताया कि दिल्ली में एक अंतरराज्यीय सट्टेबाजी रैकेट के बारे में खुफिया सूचना मिली थी, जिसके बाद क्राइम ब्रांच की एक टीम ने शाम को जब मैच चल रहा था, तब प्रीत विहार में एक घर पर रेड मारकर रंगेहाथ 10 लोगों को सट्टा लगाते हुए गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में सभी आरोपियों ने बताया कि वे पिछले 6 साल से क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगा रहे थे और इससे बिना ज्यादा मेहनत किए उन्हें काफी अच्छा फायदा मिलता था.

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला किया दर्ज

गौरतलब है कि क्राइम ब्रांच ऑफिस में सभी आरोपियों के खिलाफ दिल्ली गैंबलिंग एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 10 लैपटॉप, 38 मोबाइल फोन, 3 LED टीवी, 3 इंटरनेट राउटर, 2 डोंगल, 2 रिकॉर्डर, 5 डायरी, कैलकुलेटर, सेटअप बॉक्स और सट्टा लगाने के लिए स्पेशल तौर से डिजाइन किए गए 2 ब्रीफकेस जब्त किए, जिसमें 21 मोबाइल फोन थे.

दिल्ली पुलिस आरोपियों को करेगी कोर्ट में पेश

बता दें कि क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बताया कि टीम फिलहाल ये पता लगाने में जुटी हुई है कि इस रैकेट से और कितने लोग जुड़े हैं और किन-किन टीमों पर यह लोग सट्टे के दांव लगा चुके हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक पुलिस इन सभी आरोपियों को जल्द ही कोर्ट में पेश कर आगे की पूछताछ के लिए रिमांड मांग सकती है. अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के बाद इस रैकेट को लेकर कई और अहम खुलासे होने की उम्मीद है. हालांकि इस मामले में आगे की जांच-पड़ताल जारी है.

ये भी पढ़ें: Delhi University Admission: दिल्ली यूनिवर्सिटी में आज से शुरू होगी ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया, 1 अक्टूबर को जारी हुई थी पहली कट-ऑफ लिस्ट

ये भी पढ़ें: Delhi: उत्तर पूर्वी दिल्ली के पार्क में मिला नाबालिग युवती का शव, फटे हुए थे कपड़े, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका