Flipkart Big Billion Days 2021 सेल आज रात 12 बजे से लाइव, ऐसे उठा सकते हैं अधिकतम लाभ!

Flipkart Big Billion Days 2021 सेल प्लस मेंबर्स के लिए आज रात आधी रात से शुरू होगी। फ्लिपकार्ट की बड़ी फेस्टिव सीजन सेल 3 अक्टूबर से सभी के लिए खुलेगी और 10 अक्टूबर तक चलेगी। फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज 2021 सेल स्मार्टफोन, लैपटॉप, टीवी और अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स पर भारी डिस्काउंट का दावा कर रही है। सेल के दौरान साइट पर फ्लिपकार्ट मिनी फ्लैश सेल, बंडल एक्सचेंज और पेमेंट ऑफ़र और दूसरी डील्स की एक सीरीज लेकर आएगी। फ्लिपकार्ट ने बैंकों के कार्ड यूज करने वाले कस्टमर्स को 10 प्रतिशत इंस्टेंट डिस्काउंट देने के लिए Axis Bank और ICICI Bank के साथ पार्टनरशिप की है। हमने फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज़ 2021 सेल की तैयारी में आपकी मदद करने के लिए इस आसान गाइड को बनाया है जिससे आपको आसानी से पता चल पाएगा कि सेल में आपको क्या डील और कैसे सब कुछ मिल रहा है।
 

When is the Flipkart Big Billion Days 2021 sale?

Flipkart Big Billion Days 2021 की सेल प्लस मेंबर्स के लिए 2 अक्टूबर से शुरू होगी। सेल 3 अक्टूबर से सभी के लिए लाइव होगी और 10 अक्टूबर तक चलेगी। भले ही फ्लिपकार्ट की सेल कल से शुरू होने वाली है, फिर भी आप इसके शुरू होने से पहले फ्लिपकार्ट के Curtain Raiser Deals में चुनिंदा ऑफ़र्स को इस्तेमाल कर सकते हैं। फ्लिपकार्ट की साल की सबसे बड़ी सेल इस सप्ताह के अंत में Amazon’s Great Indian Festival 2021 sale के साथ ही शुरू होगी।
 

What to expect from the Flipkart Big Billion Days 2021 sale?

सेल से पहले के दिनों में, फ्लिपकार्ट ने कुछ मुख्य डील्स और ऑफ़र आदि का खुलासा करना शुरू कर दिया है जो मोबाइल फोन, लैपटॉप, टीवी, वियरेबल, ऑडियो और दूसरी इलेक्ट्रॉनिक आइटम पर दिए जा रहे हैं। अक्टूबर में अपनी Big Billion Days 2021 sale के दौरान फ्लिपकार्ट साल की ‘सबसे बड़ी डील’ का दावा कर रही है।
  Flipkart Big Billion Days 2021 सेल में Xiaomi, Poco, Samsung, Realme, Motorola, Google, Oppo और Apple के स्मार्टफोन्स पर डिस्काउंट मिलेगा। फ्लिपकार्ट ने सेल से पहले ही इनमें से कुछ कंपनियों के स्मार्टफोन्स पर सेल प्राइस का खुलासा कर दिया है। यदि आप अपने स्मार्टफोन को अपग्रेड करना चाह रहे हैं, तो फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज़ 2021 की सेल कुछ बहुत बड़ी छूट और बंडल ऑफर आपके लिए लेकर आ रही है।

इसके अलावा Flipkart Big Billion Days 2021 सेल में इलेक्ट्रॉनिक्स और एक्सेसरीज पर 80 प्रतिशत तक की छूट भी मिलेगी। इनमें लैपटॉप, ईयरफोन, स्मार्टवॉच, टैबलेट और साउंडबार शामिल हैं। फ्लिपकार्ट के त्यौहारी सीजन की सेल का पहला दौर इलेक्ट्रॉनिक्स की खरीदारी के लिए एक अच्छा समय साबित हो सकता है। अक्टूबर में फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज़ सेल में कई खास प्रोडक्ट्स पर पहली बार छूट का वादा किया गया है। सेल टीवी और होम अप्लायंसेज पर भी छूट लाएगी।
फ्लैट डिस्काउंट के अलावा, आप प्रोडक्ट एक्सचेंज, कैशबैक और पेमेंट ऑफ़र के रूप में बंडल ऑफ़र भी पा सकते हैं।
 

How to ensure maximum savings during Flipkart Big Billion Days 2021 sale?

जब फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डेज़ 2021 की सेल लाइव हो, तो आप पहले से यह तैयारी करके रखें कि सेल के पेज पर जल्दी पहुंचें। यदि आप एक प्लस मेंबर हैं तो उससे भी आपको मदद मिलेगी क्योंकि आपको उससे सेल में जल्दी एक्सेस मिल जाती है। अब तक जो ट्रेंड देखा गया है उसके अनुसार सेल के पहले दिन सबसे बढिया डील्स और ऑफर्स मिलते हैं। इसलिए आपके लिए पहले दिन सेल शुरू होते ही पहुंचना बहुत जरूरी है। 

खरीदारी करते समय कीमतों की तुलना करें। फ्लिपकार्ट की सेल अमेज़न के ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021 सेल के मुकाबले में है। दूसरे ऑनलाइन मार्केटप्लेस और स्टोर आदि में भी त्यौहारी सीजन की सेल का पहला दौर अगले सप्ताह के आसपास शुरू होने की संभावना है। पेमेंट करने से पहले अच्छी तरह जांच लें कि आपने हर तरह से प्राइस को कम्पेयर कर लिया है। 

बेहतर ऑवरऑल इफेक्टिव प्राइस पाने के लिए बंडल ऑफ़र पर भी देख सकते हैं। कुछ ऑनलाइन मार्केटप्लेस आपके पुराने प्रोडक्ट के लिए अच्छी कीमत दे देते हैं जिसको एक्सचेंज आप एक्सचेंज करना चाह रहे हैं। जबकि कुछ मार्केटप्लेस आपको इंस्टेंट डिस्काउंट या कैशबैक दे देते हैं। कोई भी चीज खरीदने से पहले ये सभी प्वॉइंट अच्छी तरह से चेक कर लें।