From Taapsee Pannu To Anupam Kher Bollywood Celebs Remember Bapu On Gandhi Jayanti- Inext Live

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। Mahatma Gandhi 152th Anniversary: ‘राष्ट्रपिता’ महात्मा गांधी ने हमारे देश की स्वतंत्रता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने न केवल स्वराज और सत्याग्रह के मार्ग का नेतृत्व किया बल्कि नागरिकों में अपने अधिकारों के लिए खड़े होने के लिए साहस भी पैदा किया। 2 अक्टूबर को उनकी 152वीं जयंती है। संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा घोषित इस दिन को अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। 2 अक्टूबर 1869 को गुजरात के पोरबंदर में मोहनदास करमचंद गांधी के रूप में जन्में गांधी जी को उन्हें महान कवि रवींद्रनाथ टैगोर ने ‘महात्मा’ नाम दिया था। लोग उन्हें प्यार से ‘बापू’ कहते हैं। इस दिन को चिह्नित करने के लिए, कई बॉलीवुड हस्तियों ने गांधी को याद किया और अपने विचार साझा करने और प्रशंसकों को शुभकामनाएं देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

अनुपम खेर ने ट्वीट किया, ‘भारत के दो महान व्यक्तित्वों के जन्मदिवस पर उनकी शिक्षा और देश के प्रति त्याग की भावनाओं को मेरा शत शत नमन है। इन हस्तियों के जीवन से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला है। धन्यवाद राष्ट्रपिता #महात्मागांधी और राष्ट्र के सपूत पूर्व प्रधानमंत्री श्री #लालबहादुरशास्त्री जी!! जय हिन्द!’

बाॅलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने महात्मा गांधी का एक प्रेरणादायक कथन शेयरक किया और लिखा, “कुछ ऐसा जो मैं जीवन में फॉलो करती हूं जिसने मुझे अपार शांति दी है… हैप्पी गांधी जयंती # गांधी जयंती2021 # गांधी जयंती।”