Google Pixel new emergency video recording feature in Personal Safety app on Pixel Android phones Know How it works

नई दिल्ली, टेक डेस्क| Google ने अपने पर्सनल सेफ्टी ऐप में एक नया इमरजेंसी वीडियो रिकॉर्डिंग फीचर ऐड किया जोड़ा है, जो विशेष रूप से Pixel Android फोन के लिए उपलब्ध है। ऐप में पहले से ही कई सुविधाएं थी, जिसमें एक सेफ्टी चेक-इन सुविधा भी शामिल है जो आपके इमरजेंसी  कॉन्टैक्ट्स को ऑटोमेटिक सूचित करने में मदद करती है अगर आप रेस्पॉन्ड नहीं देते हैं। अगर यह पता लगाता है कि आप कार दुर्घटना में हैं तो यह सुविधा स्वचालित रूप से 911 डायल कर सकती है।

अब, XDA-Developers और Android Police ने पर्सनल सेफ्टी ऐप में एक नया फीचर स्पॉट किया है, जो यूजर्स  द्वारा बिल्ट इन इमरजेंसी sos को एक्टिव करने पर ऑटोमेटिक  वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। यह सुविधा Google Pixel फ़ोन पर पर्सनल सेफ्टी ऐप के सेटिंग सेटिंग में पाई जा सकती है। इमरजेंसी SOS को एक्टिवेट करने के लिए आपको फोन के पावर बटन को पांच बार दबाना होगा।

द वर्ज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फीचर यूजर्स को सूचित करता है कि यह एक बार एक्टिव होने पर 45 मिनट तक वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है। यह ध्यान रखना जरूरी है कि सुविधा के लिए आपके फोन में पर्याप्त स्टोरेज होनी चाहिए ताकि वह काम कर सके। वीडियो तब स्वचालित रूप से आपके Google खाते में बैकअप हो जाएगा, बशर्ते कि एक इंटरनेट कनेक्शन हो, जहां इसे सात दिनों तक स्टोर किया जाएगा।

अगर आप उस वीडियो फ़ाइल का लिंक अपने द्वारा चुने गए किसी भी इमरजेंसी कॉन्टैक्ट को भेजना चाहते हैं, तो आप ऐप का इस्तेमाल करके ऐसा कर सकते हैं। जब यह सुविधा एक्टिव होती है, तब भी यूजर्स अपने फोन का इस्तेमाल एक minimized viewfinder और नोटिफिकेशन आइकन के साथ कर सकेंगे ताकि यह इंगित किया जा सके कि रिकॉर्डिंग हो रही है।

इसके अलावा, SOS आपकी सेटिंग्स के आधार पर दूसरे टास्क कर सकता है, जिसमें 911 पर कॉल करना, अलार्म साउंड बजाना (या न चलाना) चुनना और अपने इमरजेंसी कॉन्टैक्ट के साथ जानकारी शेयर करना शामिल है।

Edited By: Mohini Kedia