Gurgaon मानेसर सेक्टर 3 में लगी आग: ऑटोमोबाइल पार्ट्स के गोद

Gurgaon मानेसर सेक्टर 3 में लगी आग: ऑटोमोबाइल पार्ट्स के गोदाम की दो मंजिलें जल कर खाक

हरियाणा न्यूज़ डेस्क मानेसर के सेक्टर 3 में गुरुवार तड़के एक ऑटोमोबाइल पार्ट्स के गोदाम में भीषण आग लग गई और दमकल विभाग को आग बुझाने में दो घंटे और नौ दमकल गाड़ियों का समय लगा। कोई चोट या हताहत होने की सूचना नहीं थी।दमकल विभाग के अधिकारियों को सूचित किया गया कि बिजली के तारों से निकलने वाली चिंगारी के कारण इमारत में तड़के 3.21 बजे आग लग गई। “गोदाम में सुरक्षा गार्ड ने हमें घटना के बारे में सतर्क किया। तुरंत, मानेसर और सेक्टर 29 फायर ब्रिगेड से दो-दो फायर टेंडर भेजे गए। जब हमारे दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे, तो उन्होंने हमें सतर्क किया कि आग की तीव्रता बहुत बड़ी थी और भीम नगर, उद्योग विहार और सेक्टर 37 फायर ब्रिगेड के साथ-साथ होंडा और मारुति से एक-एक फायर टेंडर को बुलाया गया था, ”सुखबीर यादव, सहायक हरियाणा अग्निशमन सेवा के दमकल अधिकारी ने कहा। यादव ने कहा कि एजी इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के परिसर में कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं था.

“हाइड्रेंट और पानी के छिड़काव दोनों काम कर रहे थे और उन्होंने इमारत के एक हिस्से में आग को रोकने में मदद की। हालांकि, भवन के भूतल और पहली मंजिल का हिस्सा जो छिड़काव से ढका नहीं था, उसे व्यापक नुकसान हुआ, ”यादव ने कहा।एजी इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारियों ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

यादव ने कहा कि घटना स्थल से चार किलोमीटर से भी कम दूरी पर मानेसर फायर स्टेशन के साथ, प्रतिक्रिया तेज थी, असफल होने पर आग को बुझाने में छह से सात घंटे लग सकते थे।

“सुबह 5.30 बजे तक, हम आग पर काबू पाने में सक्षम थे और 6.20 बजे तक, अंतिम फायर टेंडर मौके से निकल गया। हमें संदेह है कि शॉर्ट सर्किट इसका कारण था। हालांकि, हम सटीक कारण का पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं, ”यादव ने कहा।
गुडगाँव न्यूज़ डेस्क

Share this story