Health Care Tips, Get Glow On The Face With This Face Pack Of Walnuts And Benefits Of Walnut

Benefits of Walnut: अखरोट ज्यादातर सभी का पसंदीदा ड्राई फ्रूट्स होता है. वहीं अखरोट सेहत से जुड़े फायदों के साथ-साथ स्किन केयर के लिए भी बेहद जरूरी है. ऐसे में अगर आप अपने चेहरे पर नेचुरल ग्लो पाना चाहते हैं तो महंगे प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करने की जगह अखरोट को स्किन केयर रूटीन में शामिल कर सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बतातें है अखरोट के फायदें.

फेसपैक बनाकर करें इस्तेमाल

एक चम्मच अखरोट का पाउडर, एक चम्मच ओलिव ऑयल, दो चम्मच गुलाब जल और आधा चम्मच शहद मिलाकर एक पेस्ट बना लें. इसके बाद इस पैक को अपने चेहरे पर 15 मिनट तक लगाएं. इसके बाद अपने चेहरे को पानी से धो लें. ऐसा आप हफ्ते में 3 बार कर सकते हैं. वहीं इस पैक को हफ्ते में 3 बार लगाने से आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो आयेगा.

डार्क सर्कल के लिए

अखरोट का तेल आपकी आंखो के नीचे आई सूजन को दूर करता है और डार्क सर्कल कम करने में मदद करता है. इसके लिए आप थोड़ा से अखरोट का तेल लें और तेल को हल्का गुनागुना करके अपनी आंखों के नीचे काले घेरे वालें भाग पर लगाएं और सो जाएं. इसके बाद सुबह अपने चेहरे को धो लें. ऐसा आप रोजाना करें इससे आपके काले घेरे दूर हो जाएंगे.

आंखों के नीचे की सिलवटों को दूर करें

आप नींबू का रस, शहद, ओटमील और अखरोट का पाउडर एक साथ मिलाकर पेस्ट बना लें. इसके बाद इस पेस्ट को आंखों के नीचे लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें.ऐसा करने से आपकी आंखों के नीचे के काले घेरे दूर हो जाएंगे और आपकी आंखे खूबसूरत दिखेंगी. ऐसा आप हफ्ते में 5 बार कर सकते हैं.

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें

Health Care Tips: Curd के साथ ये चीजें मिलाकर खाने से मिलेगी इंस्टेंट एनर्जी, जानें इसके फायदें

Health Care Tips: सर्दियों में मुट्ठी भर खाएं Peanuts, होंगे गजब के फायदे