Hero teased its Xpulse 200 4V bike on Social media ahead of launch

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की सबे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प भारत में अपनी लोकप्रिय XPulse रेंज की मोटरसाइकिलों में एक नया एडिशन लॉन्च करने के लिए तैयार है। दोहरे उद्देश्य वाली मोटरसाइकिल का फ्लैगशिप इसका चार-वाल्व एडिशन होगा जिसे कुछ दिनों पहले भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग करते हुए भी देखा गया था, इसे हीरो XPulse 200 4V कहा जाएगा।

सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता हीरोमोटो कॉर्प ने देश में आधिकारिक तौर पर इसके लॉन्च से पहले मोटरसाइकिल का एक टीज़र जारी किया है। कंपनी द्वारा एक छोटा टीज़र क्लिप जारी किया गया है, जो मोटरसाइकिल के एक्सटीरियर बॉडी की कुछ डिटेल्स की जानकारी साझा करता छोटे टीज़र वीडियो से मोटरसाइकिल के ब्लू और व्हाइट फ्रंट फेंडर का पता चलता है, जिसे पहले भी स्पाई शॉट्स के जरिये देखा जा चुका है। क्लिप से यह भी पता चला कि बाइक एक पूरी तरह डैडिकेटेड ऑफ-रोड एक्सपीरियंस के लिए हीरो की रैली किट का उपयोग उचित नॉबी टायर के साथ करेगी।

इंजन की बात करें तो यह वर्तमान में 199.6cc, ऑयल-कूल्ड मोटर के नए चार-वाल्व एडिशन का उपयोग करेगी। चार-वाल्व हेड के उपयोग से मोटरसाइकिल को ज्यादा स्पीड पर इंजन के परफॉर्मेंस में सुधार होने की संभावना है। उसने कहा, माना जा रहा है कि समग्र शक्ति और टॉर्क आउटपुट कमोबेश एक जैसा ही रहेगा। जानकारी के लिए बता दें, मौजूदा मॉडल 17.8bhp का अधिकतम पावर और 16.45Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

आगामी Xpulse 200 4V की कीमत मौजूदा मॉडल की तुलना में थोड़ी अधिक होने की उम्मीद है, जिसकी कीमत ₹1.21 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है। Xpulse 200 4V की कीमत ₹ 1.25 लाख से ₹ ​​1.30 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच होने की संभावना है। फिलहाल कंपनी ने कीमतों के बारे में भी कोई जानकारी साझा नहीं कि है यह अनुमानित कीमत हैं। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस दीपावली से पहले अपनी Xpulse 200 4V को भारत में लॉन्च कर सकती है। 

Edited By: Rishabh Parmar