hyundai kona electric india launch: नए अवतार में आ रही Hyundai Kona Electric, लॉन्च से पहले जाने 5 बड़ी बातें – 5 things you need to know about hyundai kona electric

नई दिल्ली
Hyundai ने जुलाई 2019 में अपनी ई-कार Hyundai Kona Electric लॉन्च की थी। यह कंपनी की पहली इलेक्ट्रॉनिक कार थी। इस कार को नवंबर 2020 में ग्लोबली अपडेट किया गया था जो इसका मिड लाइफ फेसलिफ्ट अपडेट मिला था। अगले कुछ महीनों में इस मॉडल को भारत में उतारा जा सकता है।

Kona में क्या बदलेगा ?
इस कार की एक्सटीरिय स्टाइलिंग में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। कार के फ्रंट में एक बड़ा बदलाव दिखेगा और कंपनी फ्रंट ग्रिल को पूरी तरह हटा देगी जो कार को एक ज्यादा स्मूद लुक देगी। कार की हेडलैम्प्स को रि-प्रोफाइल किया गया है जिससे ये ज्यादा शार्प और स्लीक लुक मिलेगा।

40mm ज्यादा लंबाई
ऑनगोइंग मॉडल के मुकाबले नया मॉडल 40मिमी ज्यादा लंबा है। इसके अलावा यह कार 16 अलग अलग कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी। न 16 रंगों में से 8 कलर नए है जिनमें यह कार पहली बार उपलब्ध होगी।

कैबिन में भी बदलाव
इस कार के कैबिन में भी कंपनी ने बदलाव किए हैं। कैबिन में 10.25 इंच डिस्प्ले दिया गया है। यह कार ह्यूंदै ब्लू लिंक टेक्नॉलजी का इस्तेमाल हाई एंड वेरियंट में किया गया है। कार में 8 इंच टचस्क्रीन स्टैंडर्ड रूप से दिया जा रहा है।

बैटरी और रेंज
इस कार में 39.2 kWh और 64kWh के दो बैटरी ऑप्शन दिए गए हैं जो क्रमश: 136hp और 204hp पावर जेनेरेट करता है। ह्यूंदै की यह इलेक्ट्रिक कार छोटी बैटरी के साथ 305 किमी और बड़ी बैटरी के साथ 480 किमी की दूरी तय करती है।

कीमत
भारत में इस कार के 2019 मॉडल की कीमत 23.9 लाख रुपये है। कंपनी इस कार का फेसलिफ्ट भारत में कब लॉन्च करेगी इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।