IDBI Bank AM Result 2021: असिस्टेंट मैनेजर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, जानें कैसे करें चेक | Idbi bank am result 2021 declared for assistant manager post know how to check result with direct link

IDBI असिस्टेंट मैनेजर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी

IDBI Bank AM Result 2021: जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो ऑफिशियल वेबसाइट idbibank.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

TV9 Hindi

  • TV9 Hindi
  • Publish Date – 1:53 pm, Sat, 2 October 21Edited By: रवि मल्लिक
    Follow us – google news

IDBI Bank AM Result 2021: इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (IDBI) की ओर से असिस्टेंट मैनेजर के पद पर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो ऑफिशियल वेबसाइट idbibank.in पर जाकर रिजल्ट (IDBI Bank Assistant Manager Result 2021) चेक कर सकते हैं. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 650 पदों पर भर्तियां होंगी.

असिस्टेंट मैनेजर के पद पर भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया आईडीबीआई की ओर से 10 अगस्त 2021 को शुरू हुई थी. इसमें (IDBI Bank Assistant Manager Recruitment 2021) ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 22 अगस्त तक का समय मिला था. वही फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी यही थी. अब इसके रिजल्ट (IDBI Bank AM Result 2021) ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं. उम्मीदवार वेबसाइट पर विजिट करके चेक रिजल्ट कर सकते हैं.

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आईडीबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट idbibank.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होम पेज पर Recruitment Notification for Admissions to IDBI Bank PGDBF – 2021-22 पर क्लिक करें.
  • अब Result for Online Examination के लिंक पर क्लिक करें.
  • यहां मांगी गई डिटेल भरकर लॉगिन करें.
  • लॉगइन करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  • इसे डाउनलोड कर ले और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रख लें.
  • डायरेक्ट लिंक से रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

वैकेंसी डिटेल्स

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आईडीबीआई बैंक में कुल असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड ए के पद पर 650 सीटें भरी जाएंगी. इसमें अनारक्षित ज्ञानी जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 265 सीटें, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 175 सीटें, आर्थिक रूप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस के लिए 65, एससी कैटेगरी के लिए 97 और एसटी के लिए 48 सीटों पर भर्तियां होंगी.

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा

असिस्टेंट मैनेजर के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री मांगी गई थी. जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के ग्रेजुएशन में न्यूनतम 60% अंक मांगी गई थी. एससी एसटी और दिव्यांगों के लिए ग्रेजुएशन में 55% अंक अनिवार्य हैं. आवेदकों की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 28 साल होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों कौन उम्र सीमा में नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी.

ये भी पढ़ें : Gandhi Jayanti 2021: अंग्रेजी में अच्छे और भूगोल में कमजोर छात्र थे महात्मा गांधी, जयंती पर जानें उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें