IND Women vs Aus Women : स्मृति मांधना ने खेली अपने करियर की बेस्ट पारी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की मजबूत शुरुआत | India Women vs Australia Women Smriti Mandhana shines with half century but rain stop play before Time

IND Women vs Aus Women : स्मृति मांधना ने खेली अपने करियर की बेस्ट पारी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की मजबूत शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्मृति मंधाना ने खेली शानदार पारी.

ऑस्ट्रेलिया ने हरी भरी पिच पर टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया, लेकिन मांधना ने उसे गलत साबित कर दिखाया. दूसरे सत्र का अधिकांश खेल बारिश की भेंट चढ़ गया.

TV9 Hindi

  • TV9 Hindi
  • Publish Date – 5:50 pm, Thu, 30 September 21Edited By: रोहित ओझा
    Follow us – google news

भारतीय महिला क्रिकेट (India Women) और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम (Australia Women) के बीच इकलौता डे नाइट टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. सलामी बल्लेबाज स्मृति मांधना (Smriti Mandhana) की करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 80 रन की पारी की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ वर्षा से प्रभावित पहले दिन चाय तक एक विकेट पर 132 रन बनाए. ऑफ साइड पर कुछ शानदार शॉट लगाने वाली मांधना ने 144 गेंद में 15 चौकों की मदद से 80 रन बना लिए हैं. उन्होंने पहले विकेट के लिए शेफाली वर्मा के साथ 93 रन की साझेदारी की. शेफाली ने 64 गेंद में 31 रन बनाए. बारिश के कारण पहले दिन का खेल जल्द ही खत्म हो गया.

दूसरे सत्र का अधिकांश खेल बारिश की भेंट चढ़ गया, लेकिन इस सत्र में मांधना 16 रन और जोड़कर 78 रन के अपने पिछले निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को पीछे छोड़ने में सफल रहीं. मांधना ने ताहलिया मैकग्रा पर डीप स्क्वायर लेग के ऊपर से छक्का जड़ा और फिर इसी गेंदबाज पर मिड विकेट के ऊपर से चौका भी मारा. चाय के समय पूनम राउत (57 गेंद में 16 रन) मांधना का साथ निभा रही थीं. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 39 रन की अटूट साझेदारी की है.

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने हरी भरी पिच पर टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया, लेकिन मांधना ने उसे गलत साबित कर दिखाया. असल में शेफाली और मांधना ने अपने पारंपरिक खेल के विपरीत बल्लेबाजी करके ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को चकमा दे दिया. आम तौर पर आक्रामक खेलने वाली शेफाली ने मांधना के सहायक की भूमिका निभाई.

शानदार लय में मांधना

टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रही डार्सी ब्राउन की गेंदों पर मांधना ने कई चौके लगाए. मैकग्रा को कवर ड्राइव लगाकर मांधना ने अपना अर्धशतक पूरा किया. वहीं, शेफाली ने अपनी पारी में चार चौके जड़े. उन्हें दो बार जीवनदान भी मिले. पहले स्लिप में मैग लेनिंग ने उनका कैच छोड़ा जबकि बाद में अन्नाबेल सदरलैंड ने मिडआन पर कैच टपकाया. आखिर में मैकग्रा ने बायें हाथ की स्पिनर सोफी मोलिनू की गेंद पर मिडआफ में कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन भेजा.

मांधना ने पहले 50 रन काफी तेजी से बनाये लेकिन बाद में 14 रन बनाने के लिये 64 गेंदें खेलीं. दूसरे छोर पर पूनम राउत 16 रन बनाकर खेल रही हैं. बारिश के कारण डिनर ब्रेक के बाद भी खेल को रोकना पड़ा था. तब भारत ने एक विकेट पर 114 रन बना लिए थे.

SRH vs CSK: आईपीएल 2021 की टॉप क्लास टीम से होगा पैंदे में पड़े हैदराबाद की टक्कर, धोनी के निशाने पर प्लेऑफ में जगह!