India Zee Entertainment top investors file petition pushing for EGM NCLT punit goenka – Business News India

मीडिया कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लि. (जेडईईएल) का बवाल थमता नजर नहीं आ रहा है। दरअसल, ओएफआई ग्लोबल चाइना फंड और इन्वेस्को डेवलपिंग मार्केट्स फंड ने जी एंटरटेनमेंट द्वारा असाधारण आम बैठक नहीं बुलाने जाने को लेकर राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) का रुख किया है। जानकारी के मुताबिक आज यानी गुरुवार को मामले की सुनवाई होने वाली है।

आपको बता दें कि ओएफआई ग्लोबल चाइना फंड एलएलसी के साथ इन्वेस्को डेवलपिंग मार्केट्स फंड की जी एंटरटेनमेंट में सयुंक्त रूप से 17.88 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इन दोनों कंपनियों ने इससे पहले प्रबंध निदेशक पुनीत गोयनका को हटाने की मांग को लेकर शेयरधारकों की एक असाधारण आम बैठक बुलाने की मांग की थी। 

वहीं, जी एंटरटेनमेंट ने इन दोनों कंपनियों के कदमों को ‘समयपूर्व’ करार दिया है। जी एंटरटेनमेंट के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘कंपनी का बोर्ड कानून के ढांचे के भीतर कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध है और कंपनी के विकास और शेयरधारक मूल्य को बढ़ाने की दिशा में काम कर रहा है।’’

एक महीने में 145 करोड़ रुपए की कमाई, राकेश झुनझुनवाला का शानदार दांव

बता दें कि जी एंटरटेनमेंट ने पिछले सप्ताह देश में सबसे बड़ी मीडिया कंपनी बनाने के लिए अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनी सोनी पिक्चर नेटवर्क्स इंडिया के साथ विलय की घोषणा की थी।