IPL 2021: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुने गए ये करोड़ों रुपये के खिलाड़ी, आईपीएल में हो रहे फ्लॉप | Surya Kumar Yadav, Ishan Kishan, Bhuvneshwar Kumar and Hardik Pandya are players of crores and selected for T20 World Cup, flops in IPL

टीमों को तो प्लेआफ की चिंता है लेकिन इस समय बीसीसीआई की चिंताएं अलग हैं. दरअसल, आईपीएल के तुरंत बाद टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है.  टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई टीम की घोषणा कर चुका है.

resize ipl

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • आईपीएल के तुरंत बाद शुरू होना है टी-20 वर्ल्ड कप
  • आईपीएल की तरह दुबई में ही होना है वर्ल्ड कप भी
  • बीसीसीआई की लगातार बढ़ रही है टेंशन

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

नई दिल्ली :

आईपीएल-2021 का सीजन अपने शबाब पर है. प्लेआफ के लिए टीमें आपस में भिड़ रही हैं. चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु का प्लेआफ में पहुंचना लगभग तय हो चुका है जबकि हैदराबाद रेस से बाहर हो चुकी है. वहीं, प्लेआफ की चौथी टीम के लिए केकेआर, मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स और राजस्थान  रॉयल्स मैदान में हैं. टीमों को तो प्लेआफ की चिंता है लेकिन इस समय बीसीसीआई की चिंताएं अलग हैं. दरअसल, आईपीएल के तुरंत बाद टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है.  टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई टीम की घोषणा कर चुका है. इस टीम में जो खिलाड़ी शामिल हैं, वह आईपीएल में भी खेल रहे हैं. समस्या यह है कि टी-20 वर्ल्ड कप में शामिल तमाम खिलाड़ी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं. इन खिलाड़ियों को आईपीएल के तुरंत बाद वर्ल्ड कप खेलना है. ऐसे में यह खिलाड़ी वर्ल्ड कप में कैसा प्रदर्शन करेंगे, इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं. इसमें भी सबसे बड़ा पॉइंट ये है कि आईपीएल दुबई में हो रहा है और टी-20 वर्ल्ड कप भी दुबई में ही होना है. ऐसे में पिच, एटमोस्फियर और माहौल एक जैसा ही रहने वाला है. तमाम विशेषज्ञ मान रहे हैं कि जैसा प्रदर्शन खिलाड़ी आईपीएल में करेंगे, टी-20 वर्ल्ड कप में उससे कुछ बहुत अलग नहीं होने जा रहा है. 

बता दें कि जिन खिलाड़ियों का आईपीएल में खराब प्रदर्शन है और वह टी-20 वर्ल्ड कप में शामिल भी हैं, उन्हें टीमों ने करोड़ों रुपये में खरीदा है. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम ईशान किशन का है. 

ईशान किशन को मुंबई इंडियंस में 6.20 करोड़ रुपये में खरीदा था. ईशान किशन 8 मैचों में सिर्फ 107 रन बना पाए हैं. सिर्फ 13.37 का एवरेज है. वहीं, दूसरा नाम सूर्य कुमार यादव का है. इनकी कीमत 3 से 5 करोड़ के बीच बताई गई है. सूर्य कुमार यादव आईपीएल में पिछले 11 मैचों में सिर्फ 189 रन बना सकें हैं. अंतिम पांच मैचों में स्कोर 3,3,5,8,0 रन बनाए हैं. 
इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार भी चिंता का विषय हैं. भुवनेश्वर सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल हैं. उनकी कीमत 8.5 करोड़ रुपये रही. भुवनेश्वर कुमार चोट के बाद उन्होंने वापसी की है लेकिन 130 की गति से भी गेंद नहीं पड़ रही. 8 मैचों में केवल 5 विकेट निकाले हैं. 
हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियन के आलराउंडर हैं. उन्हें करीब 5 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया. अब हार्दिक पांड्या आईपीएल मे बॉलिंग ही नहीं कर रहे हैं, जबकि 9 मैचों में कुल 95 रन ही बनाए हैं. 

 



संबंधित लेख

First Published : 30 Sep 2021, 03:42:35 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.