IPL 2021 Live Cricket Score Online, KKR vs PBKS Live Cricket Score Streaming Online Today Match on Star Sports 1 Hindi, Hotstar

IPL 2021, KKR vs PBKS Live Cricket Score Online Updates: कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्‍स के बीच आज आईपीएल 2021 का 45वां मैच दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेला जा रहा है। वेंकटेश अय्यर (67) के अर्धशतक की मदद से कोलकाता नाइटराइडर्स ने शुक्रवार को पंजाब किंग्‍स के सामने जीत के लिए 166 रन का लक्ष्‍य रखा है। केकेआर ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 165 रन बनाए। एक समय लग रहा था कि केकेआर 180 से ज्‍यादा का स्‍कोर बनाएगा, लेकिन पंजाब ने जोरदार वापसी करते हुए उसे ऐसा करने से रोक दिया।

IPL 2021, KKR vs PBKS Live Scorecard: यहां देखें मैच का लाइव स्‍कोरकार्ड 

केकेआर की पारी का हाल

पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित केकेआर की शुरूआत खराब रही। शुभमन गिल (7) को अर्शदीप सिंह ने तीसरे ओवर में बोल्‍ड कर दिया। इसके बाद वेंकटेश अय्यर (67) और राहुल त्रिपाठी (34) ने दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की। रवि बिश्‍नोई ने त्रिपाठी को दीपक हूडा के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद अय्यर ने 39 गेंदों में अपना आईपीएल का दूसरा अर्धशतक पूरा किया। 

रवि बिश्‍नोई ने चौथे ओवर में वेंकटेश अय्यर को दीपक हूडा के हाथों कैच आउट कराकर पंजाब को बड़ी सफलता दिलाई। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 49 गेंदों में 9 चौके और एक छक्‍के की मदद से 67 रन बनाए। यहां से पंजाब ने जोरदार वापसी की। उन्‍होंने इयोन मोर्गन (2), नितिश राणा (31), दिनेश कार्तिक (11) और टिम सीफर्ट को खुलकर शॉट्स खेलने से रोक दिया। राणा ने जरूर कुछ आकर्षक शॉट्स लगाए, लेकिन क्रीज पर ज्‍यादा देर टिक नहीं पाए। पंजाब किंग्‍स की तरफ से अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। रवि बिश्‍नोई ने दो विकेट लिए और शमी के खाते में एक विकेट आया।

टॉस का बॉस

पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान केएल राहुल ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पंजाब किंग्‍स ने आज के मैच के लिए अपनी प्‍लेइंग XI में तीन बदलाव किए हैं। वहीं केकेआर ने भी दो बदलाव किए हैं। पंजाब किंग्‍स ने क्रिस गेल, मंदीप सिंह और हरप्रीत बरार की जगह फेबियन एलेन, मयंक अग्रवाल और शाहरुख खान को शामिल किया है। केकेआर ने लोकी फर्ग्‍यूसन और संदीप वॉरियर की जगह टिम सीफर्ट व शिवम मावी को शामिल किया है।

बता दें कि कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम इस समय 10 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर है। वहीं पंजाब किंग्‍स की टीम 8 अंक के साथ छठे स्‍थान पर है। पंजाब के लिए जरूरी है कि वह अपने तीनों मैच जीते। केकेआर के लिए भी मुकाबला अहम है। 

IPL 2021, KKR vs PBKS Live: बता दें कि कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्‍स के बीच मुकाबले का प्रसारण स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। Star Sports 1, Star Sports 2 और Star Sports 3 पर आप इस मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। इसके अलावा ऑनलाइन स्‍ट्रीमिंग आप Disney+ Hotstar पर भी देख सकते हैं। मैच से जुड़ी अहम जानकारियां और लाइव ब्‍लॉग आप टाइम्‍स नाउ नवभारत पर हासिल कर सकते हैं।

दोनों टीमों की प्‍लेइंग XI

कोलकाता नाइटराइडर्स की प्‍लेइंग XI

शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नितिश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्‍तान), दिनेश कार्तिक, टिम सीफर्ट, सुनील नरेन, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती और शिवम मावी।

पंजाब किंग्‍स की प्‍लेइंग XI

केएल राहुल (कप्‍तान), मयंक अग्रवाल, एडेन मार्करम, निकोलस पूरण, शाहरुख खान, दीपक हूडा, फेबियन एलेन, नाथन ऐलिस, मोहम्‍मद शमी, रवि बिश्‍नोई और अर्शदीप सिंह।