Kaun hai Ripal Patel: Who is Ripal Patel, IPL debut, Delhi Capitals against Chennai Super Kings, DC playing 11, Delhi Capitals IPL 2021 squad, CSK vs DC, Ripal Patel Profile

CSK vs DC: Ripal Patel makes IPL debut


CSK vs DC: Ripal Patel makes IPL debut&nbsp | &nbspतस्वीर साभार:&nbspTwitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021: चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स
  • चेन्नई के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स टीम ने उतारा नया खिलाड़ी
  • कौन है रिपल पटेल, जिनको दिल्ली ने दिया है डेब्यू करने का मौका

Ripal Patel IPL debut: सोमवार को आईपीएल 2021 की दो शीर्ष टीमें आमने-सामने आईं। दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच इस मुकाबले से पहले ही दोनों टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं, अब बस जंग पहले स्थान के लिए है। दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच के लिए अपने 26 वर्षीय खिलाड़ी रिपल पटेल को मौका दिया। उन्होंने अपने आईपीएल डेब्यू में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 20 गेंदों में 2 चौके जड़ते हुए 18 रन बनाए।

दिल्ली कैपिटल्स के 26 वर्षीय क्रिकेटर रिपल पटेल गुजरात के नाडियाड से ताल्लुक रखते हैं। एक मध्यक्रम बल्लेबाज व उपयोगी ऑलराउंडर के रूप में पहचाने जाने वाली रिपल पटेल को आईपीएल नीलामी के दौरान दिल्ली कैपिटल्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा था। रिपल पटेल दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ से मध्यम तेज गति की गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी हैं।

घरेलू क्रिकेट में गुजरात के लिए खेलने वाले रिपल पटेल ने अब तक लिस्ट-ए क्रिकेट (घरेलू वनडे) में 9 मैच खेलते हुए 111 रन बनाए हैं और 4 विकेट भी झटके हैं। वहीं टी20 क्रिकेट में अब तक वो 11 मैचों में खेल चुके हैं जिस दौरान उनके बल्ले से 191 रन निकले हैं। वो लंबे शॉट्स खेलने में माहिर खिलाड़ी बताए जाते हैं।

संबंधित खबरें

रिपल पटेल ने 24 सितंबर 2019 को बंगाल के खिलाफ अपने लिस्ट-ए करियर का आगाज किया था, जबकि टी20 क्रिकेट में उन्होंने 11 नवंबर 2019 को सौराष्ट्र के खिलाफ अपने करियर का आगाज किया था।