Lucknow Bada Imambara Girl Dance Video Viral On Social Media Clerics Demand Action Ann

Lucknow Girl Dance Video: अदब के शहर लखनऊ की पहचान ऐतिहासिक बड़े इमामबाड़े के अंदर एक लड़की के डांस का वीडियो वायरल होने को लेकर बखेड़ा शुरू हो गया है. 30 सेकेंड के वीडियो में लड़की ‘कोमल काया की मोहमाया’ टाइटल वाले गाने पर डांस करती दिख रही है. इस वायरल वीडियो को लेकर मुस्लिम धर्मगुरुओं ने आपत्ति जताते हुए कहा है कि इमामबाड़ा जैसी ऐतिहासिक इमारत पर इस तरह का डांस उचित नहीं है. 

वायरल वीडियो को लेकर मंत्री मोहसिन रज़ा ने लखनऊ के ज़िलाधिकारी और हुसैनाबाद ट्रस्ट के अध्यक्ष अभिषेक प्रकाश को चिट्ठी लिखकर जांच के साथ साथ दोषी कर्मचारियों और अफसरों पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं. उन्होंने लिखा कि ऐसे पवित्र स्थल पर किसी भी तरह का अमर्यादित आचरण और नाच-गाना वर्जित है. इमामबाड़े में तैनात सुरक्षाकर्मियों, गाइड और जिम्मेदार अधिकारियों की नैतिक जिम्मेदारी है. इस पवित्र स्थल की शुचिता बनाए रखें, ताकि भविष्य में ऐसी कोई घटना न हो.

दारुल उलूम फरंगी महली के प्रवक्ता मौलाना सुफियान निजामी ने कहा कि धार्मिक स्थलों का सम्मान करना सबकी ज़िम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि सबको मिलकर ऐसे वीडियो का विरोध करना चाहिए. इबादतगाह हमारे देश की संस्कृति का प्रतीक होती है. निज़ामी ने कहा कि हैरत की बात है कि डांस का वीडियो इबादतगाह में बनाया जा रहा है. इससे प्रशासन पर भी सवालिया निशान उठता है. ऐसा काम हमारे मुल्क की संस्कृति और तहजीब के खिलाफ है.

शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कार्रवाई की मांग की है. इस मामले में यूपी सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने जांच के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि अक्सर अश्लीलता और नाच गाने के वीडियो सामने आते हैं, जिसको लेकर प्रशासन में शिकायत भी की गई है. उन्होंने इस तरह की घटनाओं की निंदा करते हुए इनपर पाबंदी लगाने के उपाय निकालने की अपील की.  

ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के सेक्रेटरी मौलाना यासूब अब्बास ने बड़े इमामबाड़े में पर्यटकों के दाख़िल होने पर रोक लगाने की मांग की है. मौलाना यासूब अब्बास का कहना है कि लखनऊ के ज़िलाधिकारी अभिषेक प्रकाश हुसैनाबाद ट्रस्ट के प्रमुख हैं. उनके होते हुए बड़े इमामबाड़े की पवित्रता को तबाह किया जा रहा है. ये एक धार्मिक स्थल है, कोई टूरिस्ट प्लेस नहीं है. बड़े इमामबाड़े में पर्यटकों के आने पर तुरंत रोक लगाई जाए.

बड़ा इमामबाड़ा लखनऊ की पहचान है. बड़ी संख्या में लखनऊ आने वाले पर्यटक इमामबाड़े में घूमने जाते हैं. इमामबाड़े में कपड़े पहनने को लेकर भी एक बार विवाद खड़ा हो चुका है. तब कहा गया था कि जो भी लोग इमामबाड़े में आएं वो सलीके के कपड़े पहनें.

Umer Sharif Death: पाकिस्तान के मशहूर कॉमेडियन उमर शरीफ का 66 साल की उम्र में निधन

Punjab Crisis: सिद्धू की नाराजगी पर सस्पेंस जारी, कांग्रेस ने अपनाई वेट एंड वॉच की रणनीति