Made in India Electric Car MK2 with 504km of driving range know about the launch

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Pravaig Extinction MK2: बैंगलोर स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप कंपनी प्रवीग डायनेमिक्स बीते कुछ समय से अपनी इलेक्ट्रिक कार MK2 को लेकर चर्चा में है। फिलहाल खबरें आ रही हैं, कि कंपनी 2022 में फ्लीट सेवाओं के लिए 2,500 कारों की लॉन्च के साथ पहले चरण की शुरुआत करेगी। वहीं इसकी दूसरे चरण में कंपनी करीब 1 लाख कारों को रोल आउट करेगी, जो बैंगलोर और दिल्ली में निजी खरीदारों के लिए उपलब्ध होंगी। हालांकि दूसरा चरण 2023 में शुरू होगा।

सिंगल चार्ज में चलेगी 504km

कार के बारे में बात करें तो कंपनी द्वारा कार के पूर्ण स्पेक्स का खुलासा किया जाना बाकी है। हालांकि, माना जा रहा है, कि यह कार अधिकतम 201.5bhp की पावर और 2400Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करेगी। MK2 पर मिलने वाली बैटरी सिंगल चार्ज पर अधिकतम 504km की ड्राइविंग रेंज पेश करेगी। वहीं इसकी इलेक्ट्रिक मोटर को 96kWh बैटरी पैक के साथ जोड़े जाने की उम्मीद है, जिसे DC फास्ट चार्जर के माध्यम से 30 मिनट से कम समय में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

सीमित होगी स्पीड

स्पीड की बात करें तो MK2 इलेक्ट्रिक कार 5.4 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं यह 196 किमी/घंटा की टॉप स्पीड पकड़ेगी। जो इलेक्ट्रॉनिक रूप से सीमित होने की उम्मीद है। फिलहाल उम्मीद की जा रही है, कि कार में कंपनी कई ड्राइव मोड के साथ-साथ रिजनरेशन ब्रेकिंग और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी को भी शामिल करेगी।

कंपनी का दावा है, कि इस कार का रियर लेगरूम Mercedes-Benz Maybach सेडान से ज्यादा होगा और इसमें भी Maybach की रियर-सीट जैसा ही एक्सपीरियंस होगा। प्रविग ने कहा कि Extinction MK2 लेवल 2 एडीएएस सुविधाओं से लैस होगी। जिसमें मिलने वाले बैटरी पैक का निर्माण पूरी तरह से स्थानीयकृत होगा। चूंकि इसके कुछ घटक का निर्माण अभी भारत में होना बाकी है, इसलिए उन्हें पड़ोसी देशों से आयात किया जाएगा।