Mercedes भारत में 7 अक्टूबर को लॉन्च करेगी मेड इन इंडिया कार, मिलेंगे कई कमाल के फीचर्स | Mercedes will launch made in india car mercedes s class in india on 7 october

Mercedes S Class 2021 को भारत में 7 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है.

Mercedes S-Class अपने सेगमेंट में अल्ट्रा लग्जरी सेडान बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज और ऑडी ए8 जैसे कंपटीटर्स के साथ मुकाबला करती है. मेड-इन-इंडिया होने की वजह से इसकी कीमत बेहद कम हो सकती है.

TV9 Hindi

मर्सिडीज-बेंज 7 अक्टूबर को भारत में लोकली असेंबल की गई एस-क्लास (Mercedes S-Class 2021 )लक्जरी सेडान लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. लोकल असेंबली के कारण जर्मन ऑटो दिग्गज के इस खास प्रोडक्ट की कीमत मौजूदा मॉडल की कीमत से बहुत कम होने की संभावना है. मर्सिडीज-बेंज ने पहले भारत में एस-क्लास को 2.17 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया था. Mercedes S-Class का लॉन्च एडिशन CBU रूट के जरिए भारत लाया गया था. ऑफीशियल लॉन्च के तुरंत बाद सभी 150 यूनिट्स को बुक किया गया था.

मर्सिडीज एस-क्लास अपने सेगमेंट में अल्ट्रा लग्जरी सेडान बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज और ऑडी ए8 जैसे कंपटीटर्स के साथ मुकाबला करती है. मेड-इन-इंडिया मर्सिडीज एस-क्लास के स्पेसिफिकेशन्स को शेयर किया जाना बाकी है. कंपनी 7 अक्टूबर को इनका खुलासा करने की संभावना है, हालांकि, इसमें बहुत अधिक बदलाव देखने की संभावना नहीं है लेकिन जो बदलेगा वह है प्राइस टैग, जो कि लोकल प्रोडक्शन के कारण काफी हद तक कम होने की संभावना है.

Mercedes S-Class का इंजन 

Mercedes S-Class 2021 को फिलहाल दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसमें S 400d और 450 4MATIC वेरिएंट शामिल हैं. यह 6 सिलेंडर वाले पेट्रोल और डीजल इंजन से चलता है. इंजन 330 hp और 367 hp के बीच प्रोडक्शन कर सकता है. पीक टॉर्क 500 एनएम और 700 एनएम के बीच है. दोनों ही 250 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड और 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड केवल पांच सेकंड में पकड़ सकते हैं.

Mercedes S-Class में मिल सकते हैं बेहतरीन फीचर्स 

भारत में एस-क्लास पर पहली बार एक स्पोर्टी एएमजी लाइन एक्सटीरियर और 20-इंच अलॉय व्हील के साथ आ सकती है. ड्राइव के अच्छे आंकड़े होने के बावजूद, एस-क्लास पिछली सीट पर ड्राइव एक्सपीरियंस के बारे में अधिक बेहतर है. 2021 एस-क्लास सेडान में OLED डिस्प्ले के साथ 12.8 इंच का मेन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. यह 12.3 इंच के 3डी ड्राइवर डिस्प्ले के साथ पोर्ट्रेट अलाइनमेंट में आता है. डुअल-स्क्रीन एक जबरदस्त विजुअल एक्सपीरियंस देता है.

एमबीयूएक्स में 320 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 16 जीबी रैम भी मिलती है. इसका मतलब है कि वाहन का मालिक वास्तव में कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम में कई फिल्में स्टोर कर सकता है और चलते-फिरते इन्हें देख सकता है. MBUX को ओवर-द-एयर या OTA सॉफ्टवेयर अपडेट सुविधा भी मिलती है.

ये भी पढ़ें-

नई मारुति सेलेरियो की लॉन्च डेट का हुआ खुलासा, कम कीमत में कंपनी देगी ये फीचर्स

जीरो डाउन पेमेंट में घर लाएं सवा लाख रुपये वाली मारुति के ये कार, मिलेगी 6 महीने तक की वारंटी, ये है डील