Microsoft revealed pricing features of Office 2021 ahead of windows 11 launch on 5 october

नई दिल्ली, टेक डेस्क| Microsoft अगले हफ्ते 5 अक्टूबर को अपना Windows 11 ऑपरेटिंग सिस्टम लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। आधिकारिक रिलीज से पहले, कंपनी ने ऑफिस 2021 की विशेषताओं और कीमतों का खुलासा किया है। लेटेस्ट क्लाइंट सॉफ्टवेयर पैकेज Windows 11 के साथ जारी किया जाएगा। ऑफिस 2021 होगा उन बिज़नेस और यूजर्स के लिए एक स्टैंडअलोन वर्जन बनें जो Microsoft 365 सब्सक्रिप्शन से निपटना नहीं चाहते हैं।

जब अपग्रेड की बात आती है तो पैकेज के ज्यादातर ऐप में अब एक नया रूप, ज्यादा स्टॉक इमेज, कमांड के लिए सर्च बॉक्स, परफॉर्मेंस इंप्रूवमेंट, अपडेटेड ड्रा टैब, ओपनडॉक्यूमेंट फॉर्मेट (ODF) 1.3 के लिए सपोर्ट और बहुत कुछ होगा। सभी ऐप्स में कुछ एडिशनल फीचर्स भी हैं जो केवल उस स्पेशल स्कोप तक ही सीमित हैं। कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि रीयल-टाइम सह-लेखन डेस्कटॉप ऐप्स में उपलब्ध होगा जिसका मतलब है कि आप उसी डॉक्यूमेंट पर दूसरे लोगों के साथ काम कर सकते हैं, जब तक दस्तावेज़ OneDrive पर स्टोर है।

ऑफिस होम और स्टूडेंट 2021 में PC और Mac के लिए वर्ड, एक्सेल, पॉवरपॉइंट, OneNote और माइक्रोसॉफ्ट टीम शामिल होंगे। इसकी कीमत $149.99 है। ऑफिस होम और बिजनेस 2021 की कीमत $249.99 है और इसमें आउटलुक के साथ ऑफिस होम और स्टूडेंट के सभी ऐप और बिजनेस ऑब्जेक्टिव के लिए सभी ऐप का इस्तेमाल करने के राइट्स शामिल होंगे।

आधिकारिक लॉन्च से पहले, प्रिव्यू बिल्ड Windows 11 का फाइनल वर्जन प्रतीत होता है। बिल्ड सभी Windows Insider यूजर्स के लिए पहले से ही उपलब्ध है, उन्हें बस बीटा या देव से Windows 10 पर प्रिव्यू में स्विच करना होगा। यह यूजर्स को प्राप्त करने में मदद करेगा आधिकारिक रिलीज से पहले Windows 11 की एक मुफ्त कॉपी। यह जांचने के लिए कि आपका डिवाइस Windows 11 ऑपरेटिंग सिस्टम के अनुकूल है या नहीं, आप कंपनी द्वारा बताई गई लेटेस्ट रिक्वायरमेंट को पढ़ सकते हैं या आप Microsoft PC हेल्थ चेक ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Edited By: Mohini Kedia