NCB Zonal Director Sameer Wankhede On Allegations That He Is Targeting Bollywood After Aryan Khan Arrested In Drugs case

नई दिल्ली, जेएनएन। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखाड़े काफी चर्चा में हैं। ये वही ऑफिसर हैं जिनके नेतृत्व में पिछले साल ड्रग रैकेट का भांडाफोड़ हुआ था और इस सिलसिले में दीपिका पादुकोण, सारा अली ख़ान समेत कई सेलेब्स से पूछताछ भी कई गई थी। अब हाल ही में समीर वानखाड़े एक बार फिर चर्चा में हैं। शनिवार को समीर की टीम ने मुंबई से गोवा जा रहे एक क्रूज़ पर रेड मारी और वहां से शाह रुख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान समेत 8 लोगों को हिरासत में लिया, जिनमें से रविवार को आर्यन समेत 3 तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। अब आर्यन की ज़मानत पर आज कोर्ट में सुनवाई होनी है।

समीर जहां एक तरफ लगातार ड्रग्स रैकेट का भांडाफोड़ कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ ये चर्चा हो रही है कि ऑफिसर सिर्फ बॉलीवुड को टारगेट कर रहे हैं। इस बारे में अब ख़ुद समीर ने जवाब दिया है। ईटाइम्स से बातचीत में ऑफिसर से जब ये सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘ऐसा कई बार हुआ जब हमसे कहा गया कि हम सिर्फ बॉलीवुड को टारगेट करते हैं, मैं लोगों के विचारों पर बात नहीं करूंगा मैं उस पर बात करूंगा जो ज़रूरी है। पिछले साल हमने 10 महीने में 105 केस दर्ज किए, यानी लगभग हर महीने 10-12 केस, अब आप मुझे बताइए कि उन 105 केस में से कितने सेलेब्रिटीज़ हैं’।

‘इस साल अभी तक हमने 310 लोगों लोगों के अरेस्ट किया उनमें से कितनी सेलेब्रिटीज़ हैं? हमने 150 करोड़ का गैरकानूनी सामान बरामद किया है क्या उसके बारे में किसी ने बात की? आज मीडिया आर्यन खान की स्टोरी चला रही है दो दिन पहले ही हमने 5 करोड़ का ड्रग्स जब्त किया है, देश की किसी मीडिया ने उसके बारे में नहीं लिखा। हमने 6 करोड़ का ड्रग पकड़ा है जो अंडरवर्ल्ड से लिंक था। जब हम किसी को अरेस्ट करते हैं तो मीडिया सिर्फ उसे दिखाती है जो जानामाना चेहरा होता है, हमारे काम की सराहना करने की जगह हमसे कहा जाता है कि हम पॉपुलर सेलेब को टारगेट कर रहे हैं। सबको लगता है हम सिर्फ बड़े नामों को ही टारगेट कर रहे हैं। लेकिन हम सिर्फ अपना काम कर रहे हैं। हमारे लिए सब बराबर हैं, नियम सबके लिए समान हैं। अब क्योंकि वो सिर्फ फेमस हैं तो क्या उन्हें नियम तोड़ने का आधिकार मिल जाता है?’।