Oppo ने लॉन्च की 100 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड वाली Oppo Watch Free स्मार्टवॉच, जानें कीमत

Oppo Watch Free को चीन में लॉन्च कर दिया गया है। इसमें 100 से अधिक स्पोर्ट्स मोड हैं जिनमें क्रिकेट, बैडमिंटन, स्कीइंग और काफी कुछ शामिल है। मगर ऑटोमेटिकली यह केवल चार स्पोर्ट्स को ट्रैक कर सकती है। ओप्पो वॉच फ्री में 1.64 इंच का AMOLED डिस्प्ले है। एक फिटनेस बैंड होने के नाते, यह एक ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर और एक ऑप्टिकल ब्लड ऑक्सीजन (SpO2) सेंसर के साथ आता है। ओप्पो के इस स्मार्ट वियरेबल में ई-स्पोर्ट्स मोड भी मिलता है जो स्मार्टफोन से सभी नोटिफिकेशन को ओप्पो वॉच फ्री में डायवर्ट कर देता है, जबकि यूजर गेम खेल रहा होता है।
 

Oppo Watch Free price

Oppo Watch Free की कीमत CNY (युआन) 549 (लगभग 6,200 रुपये) है। एक NFC वर्जन भी है जिसकी कीमत CNY 599 (लगभग 6,800 रुपये) है। ओप्पो का स्मार्ट वियरेबल 30 सितंबर से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा और JD.com पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है। इसे क्विक सैंड गोल्ड और साइलेंट नाइट ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।
 

Oppo Watch Free specifications

Oppo के इस स्मार्ट वियरेबल में 1.64 इंच (280×456 पिक्सल) AMOLED टचस्क्रीन के साथ DCI-P3 कलर गेमट, 326ppi पिक्सल डेनसिटी और 2.5D कर्व्ड ग्लास है। ओप्पो वॉच फ्री 230mAh की बैटरी के साथ आती है जिसके बारे में कहा गया है कि यह लाइट बैटरी लाइफ मोड में 14 दिनों तक की बैटरी लाइफ देती है। इसे 75 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है। वियरेबल ब्लूटूथ BLE v5 के साथ आता है और इसे कम से कम Android 6.0 या iOS 10.0 पर ऑपरेट करने वाले किसी भी स्मार्टफोन से जोड़ा जा सकता है।

जैसा कि बताया गया है, ओप्पो वॉच फ्री में क्रिकेट, बैडमिंटन, स्कीइंग, कयाकिंग, वॉलीबॉल, रोइंग, तैराकी आदि सहित 100 से अधिक स्पोर्ट्स मोड हैं। यह अपने आप से चार खेलों को ट्रैक कर सकता है – वॉकिंग, रनिंग, रोइंग मशीन और एलिप्टिकल मशीन। फिटनेस बैंड होने के कारण यह यूजर्स की हार्ट रेट और ब्लड ऑक्सीजन सेचुरेशन लेवल को भी ट्रैक कर सकता है।

ओप्पो वॉच फ्री की अन्य हेल्थ फीचर्स में स्लीप मॉनिटरिंग, स्नोरिंग मॉनिटरिंग, डेली एक्टिविटी आदि शामिल हैं। इसमें सिक्स-एक्सिस मोशन सेंसर और एंबियंट लाइट सेंसर भी मिलता है। यह 5ATM तक वाटरप्रूफ भी है।
Oppo Watch Free में एक ई-स्पोर्ट्स मोड भी मिलता है जो गेम खेलते समय स्मार्टफोन से सभी नोटिफिकेशन को स्मार्ट वियरेबल में डायवर्ट कर देता है। फिलहाल, यह फीचर केवल Oppo Find X series और Oppo Reno 6 सीरीज स्मार्टफोन्स में ही मिलती है।