Rajasthan: हनुमानगढ़ में बेटा मां के मोबाइल से खेलता था गेम, ब्लैकमेलर ने OTP लेकर मोबाइल किया हैक, तस्वीरों के जरिए ब्लैकमेल कर बनाया वीडियो | Son used to play game with mother mobile in hanumangarh blackmailer hacked mobile by taking otp blackmailed video through pictures

राजस्‍थान पुलिस (सांकेतिक तस्वीर)

हनुमानगढ़ जिले में महिला ने मामला दर्ज करवाया कि कोई अज्ञात युवक उसे ब्लैकमेल कर 50 हजार रुपए की मांग रहा है. आरोपी ने उसका मोबाइल फोन हैक कर उसकी तस्वीरें और वीडियो ले लिए हैं.

TV9 Hindi

राजस्थान (Rajasthan) के हनुमानगढ़ (Hanumangarh) जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. पुलिस के मुताबिक एक बच्चे की पबजी खेलने की लत ने उसकी मां को ब्लैकमेलर (blackmailer) के जाल में फंसा दिया. गनीमत ये रही कि समय रहते मामले की जानकारी पुलिस को दे दी गई. हालांकि अब आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है. पीलीबंगा थाना पुलिस ने आरोपी युवक को शनिवार को यूपी से गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

दरअसल, बीते 27 सितंबर को 40 साल की महिला ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई कि कोई अज्ञात युवक उसे ब्लैकमेल कर 50 हजार रुपए की मांग कर रहा है. वहीं, आरोपी ने उसका मोबाइल फोन हैक कर उसकी तस्वीरें और वीडियो ले लिए हैं. जिसे वो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने लगा. इसके बाद डरा-धमकाकर वीडियो कॉल कर उसके अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर लिए. इन वीडियो और फोटो को वायरल करने धमकी देकर 50 हजार रुपए की मांग की जा रही है.

पबजी बना ब्लैकमेल करने का जरिया

गौरतलब है कि पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला कि पीड़िता का 16 साल का बेटा मोबाइल पर पबजी गेम खेलता था और इसी दौरान आरोपी के संपर्क में आ गया. अंकित कुमार ने ऑनलाइन गेम खेलने के दौरान पीड़िता के बेटे को बहला-फुसलाकर मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी ले ली. जिसके बाद एक OTP हासिल कर पीड़िता के मोबाइल में एक रिमोट कन्ट्रोलिंग एप्लीकेशन इंस्टॉल कर दी. जिसकी मदद से उसने फोन में मोबाइल में सेव फोटो, वीडियो, कॉन्टेक्ट लिस्ट और अन्य सारा डाटा चुरा लिया. आरोपी ने इस डाटा की मदद से महिला को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. वहीं, फिलहाल आरोपी मोबाइल पर उसके साथ अभद्र व्यवहार भी कर रहा है.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

इस मामले में पीड़ित महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं, पुलिस ने केस दर्ज कर एक जांच टीम बनाई. जिसमें साइबर टीम की मदद से आरोपी की पहचान कर पुलिस उस तक जा पहुंची. पुलिस ने आरोपी अंकित कुमार (20) पुत्र राकेश कुमार कहार दरियापुर कॉलोनी, सुल्तानपुर उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: Rajasthan: श्रीगंगानगर में किसानों ने पुलिस को बंधक बनाया, SDM ऑफिस पर लगाया ताला; पानी की मांग को लेकर धरना जारी

ये भी पढ़ें: Rajasthan: गांधी जयंती के मौके पर खादी उत्पादों पर 50 फीसदी की छूट, 31 दिसंबर तक उठाया जा सकेगा ऑफर का लाभ