Rajasthan Teacher Recruitment 2021: Education minister statement on the recruitment of 29000 teachers in Rajasthan

Rajasthan Teacher Recruitment 2021:
शिक्षा मंत्री ने हाल ही में संपन्न REET में कथित गड़बड़ी को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा रीट परीक्षा का शानदार आयोजन होने से विपक्ष परेशान है।

Rajasthan Teacher Recruitment 2021: राजस्थान में REET का एग्जाम 26 सितंबर को हुआ था। अब राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने राजस्थान में शिक्षक भर्ती को लेकर बयान दिया है।, राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर आयोजित एक प्रोग्राम में उन्होंने कहा, ‘मैं इस मंच पर कहना चाहता कि अक्टूबर में 29,000 और पदों के लिए भर्तियां निकलेंगी, क्योंकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की यह सोच है कि मेहनत करने वाले हमारे बच्चों को नौकरियां मिलें।’

26 सितंबर को आयोजित रीट परीक्षा में 16 लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने एक ही दिन की दो पारियों में परीक्षा दी थी। यह परीक्षा राज्य में तृतीय श्रेणी के अध्यापकों से 30,000 से अधिक पदों के लिए आयोजित की गई। सरकार ने परीक्षा में संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होने और लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए एक आरएएस अधिकारी, दो आरपीएस अधिकारियों, शिक्षा विभाग के दर्जन से अधिक कर्मियों और तीन अन्य पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

इसी कार्यक्रम के दौरान शिक्षा मंत्री ने हाल ही में संपन्न REET में कथित गड़बड़ी को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा रीट परीक्षा का शानदार आयोजन होने से विपक्ष परेशान है। साथ ही उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि पिछली भाजपा सरकार में नकल गिरोह पनपते रहे और इन्होने करवाई नहीं की।

RSMSSB Recruitment 2021: ग्राम विकास अधिकारी के 3 हज़ार से अधिक पदों पर भर्ती, इस तारीख से पहले करना होगा आवेदन

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2021 के रिजल्ट 29 सितंबर को आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किए गए थे। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे वेबसाइट ptetraj2021.com के माध्यम से रिजल्ट देख सकते हैं। पीटीईटी की परीक्षा 8 सितंबर को हुई थी। पीटीईटी पास करने वाले उम्मीदवार बीए-बीएड, बीएससी-बीएड कोर्सेज में एडमिशन लेने के पात्र होंगे। योग्यता के आधार पर सीटें आवंटित की जाएंगी। काउंसलिंग की तारीखें जल्द ही जारी की जाएंगी।

Constable Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख आज, ऐसे होगा चयन