Rakesh Jhunjhunwala makes above 60 crore in just nine sessions Zee Entertainment stock – Business News India

देश के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में कई ऐसे शेयर हैं, जिसने करोड़ों का मुनाफा दिया है। इस पोर्टफोलियो में मीडिया हाउस कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज भी शामिल हो गई है। इस कंपनी में दांव लगाकर राकेश झुनझुनवाला ने 60 करोड़ रुपए से ज्यादा का मुनाफा कमा लिया है। अहम बात ये है कि शेयर मार्केट के बिग बुल झुनझुनवाला को ये मुनाफा सिर्फ 9 दिन में हुआ है। 

50 लाख शेयर खरीदे थे: बीते 14 सितंबर को राकेश झुनझुनवाला ने जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज में 50 लाख शेयर खरीदे थे। एनएसई इंडेक्स पर शेयरों की ये खरीदारी कुल 225 करोड़ रुपये में हुई। झुनझुवाला ने 14 सितंबर को 220 रुपए के भाव पर इस स्टॉक में खरीदारी की थी। अब जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के शेयर का भाव 318.95 रुपए प्रति स्टॉक है। कहने का मतलब ये है कि खरीदारी के दिन से अब तक के सिर्फ 9 दिनों में इस शेयर में बिगबुल को 50 फीसदी से ज्यादा का मुनाफा हुआ है। रकम के हिसाब से देखें तो ये मुनाफा 60 करोड़ रुपए से ज्यादा का होता है। 

जी एंटरटेनमेंट का विलय: आपको बता दें कि प्रमुख मीडिया फर्म जी एंटरटेनमेंट और सोनी पिक्चर्स ने बुधवार को ही विलय का ऐलान किया है। इसके तहत दोनों कंपनियों के लाइनर नेटवर्क, डिजिटल संपत्ति, निर्माण परिचालन और कार्यक्रम लाइब्रेरी एक साथ हो जायेंगी। इसके साथ ही जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेस लिमिटेड (जील) के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पुनीत गोयनका विलय के बाद बनी इकाई का नेतृत्व करेंगे।

Multibagger stock: सिर्फ 9 महीने में एक लाख के बन गए 4 लाख रुपये से ज्यादा, इस कंपनी ने किया मालामाल

संयुक्त इकाई के पास 70 से अधिक टीवी चैनल, दो वीडियो स्ट्रीमिंग सेवाएं (जी5 और सोनी लिव) और दो फिल्म स्टूडियो (जी स्टूडियो और सोनी पिक्चर्स फिल्म्स इंडिया) होंगे और यह देश का सबसे बड़ा मनोरंजन नेटवर्क होगा। भारतीय बाजार में इसके निकटतम प्रतिस्पर्धी स्टार एंड डिज्नी हैं।

संबंधित खबरें