Reality Check of CM Yogi Adityanath of Districts Janta Darshan Show Cause Notice to 14 DM and 16 SSP Absent on the Spot

Reality Check of CM Yogi Adityanath कई शिकायत मिलने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को हकीकत परखी। जिलाधिकारियोंतथा एसएसपी व एसपी के लैंड लाइन पर कॉल किया गया। जनता दर्शन के समय गैरहाजिर मिले अधिकारियों को सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दर्शन कार्यक्रम में सभी जिलाधिकारी तथा एसपी की रोज दस से 12 बजे तक की उपलब्धता के निर्देश के बाद भी कई जिलों में अधिकारी लापरवाह हो रहे हैं। इसकी कई शिकायत मिलने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को हकीकत परखी। जिलाधिकारियोंतथा एसएसपी व एसपी के लैंड लाइन पर कॉल किया गया। जनता दर्शन के समय गैरहाजिर मिले अधिकारियों को सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। 14 डीएम तथा 16 एसपी को नोटिस दिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्पष्ट निर्देश है कि सभी जिलाधिकारी तथा पुलिस कप्तान प्रतिदिन सुबह 10 से 12 बजे तक कार्यालयों में उपस्थित रहकर जन समस्याओं व शिकायतों का समाधान करें। इसके साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय, मुख्य सचिव कार्यालय के साथ-साथ अपर मुख्य सचिव गृह तथा डीजीपी स्तर से इस व्यवस्था की सतत मॉनिटरिंग की जाए। इसके बाद भी अधिकारी लगातार लापरवाह होते जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को स्वयं ही जिलों में डीएम तथा एसपी के कार्यालय में लैंडलाइन नम्बर पर सम्पर्क किया। सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद जिलों में औचक लैंडलाइन फोन पर सम्पर्क कर अधिकारियों की लोकेशन का पता लगाया गया। जिलाधिकारियों की कार्यालय में मौजूदगी जानने के लिए आज मुख्यमंत्री कार्यालय और मुख्य सचिव कार्यालय ने फोन किया गया। इसी तरह से सभी जिलों में एसपी व एसएसपी की कार्यालय में मौजूदगी परखने के लिए अपर मुख्य सचिव (गृह), डीजीपी कार्यालय, व एडीजी लॉ एंड ऑर्डर कार्यालय से फोन किया गया था।

सभी जगह पर शुक्रवार को दो बार अधिकारियों की स्थिति चेक की गई। पहले सुबह 9:30 बजे बजे और दूसरी बार 10 बजे के बाद बेसिक फोन के माध्यम से सभी अधिकारियों की लोकेशन ली गई। सीएम योगी आदित्यनाथ के इस परीक्षण में लापरवाह अधिकारी फंस गए। सीएम योगी आदित्यनाथ के रियलिटी चेक में 14 डीएम तथा 16 एसपी/एसएसपी फेल हो गए। इन सभी गैरहाजिर डीएम/पुलिस कप्तान को नोटिस जारी किया गया है। जनता दर्शन के दौरान गायब रहने पर इनको अपना-अपना स्पष्टीकरण देना होगा।