Relationship tips never reveal 4 secrets related to your life in front of your life partner

Relationship Advice: जिंदगी में अगले पल क्या होगा, ये किसी को नहीं पता. आज जो साथ है, वो कल होगा या नहीं, इसकी भी कोई गारंटी नहीं है. लेकिन शादी एक ऐसा रिश्ता है जिसमें एक दूसरे पर पूरी तरह से विश्वास करने के बाद ही आगे बढ़ा जाता है. बहुत से लोगों का विचार ये रहता है कि अपने जीवनसाथी से अपनी पिछली जिंदगी (Past Life) के बारे में कुछ भी न छिपाएं. वहीं कुछ लोग ऐसा सोचते हैं कि आपसी समझ और तालमेल बढ़ाने के लिए सभी कपल्स को ऐसा करना भी चाहिए लेकिन जिंदगी में बीते दिनों के कुछ पन्ने ऐसे भी होते हैं, जिन्हें अपने लाइफपार्टनर (Life Partner) के सामने खोलना आपके वर्तमान के लिए संकट भरा हो सकता है.

हालांकि, इसे लेकर सबके अपने-अपने विचार हैं लेकिन ज्यादातर लोगों का मानना है कि अपने अतीत के बारे में कुछ बताने से खुशियां दांव पर लग सकती हैं और रिश्ता टूटने की कगार पर भी पहुंच सकता है. आपको बताते हैं कि अपनी लाइफ के कौन से अहम राज़ हैं जिन्हें अपने पार्टनर से साझा करना आपकी मुश्किल बढ़ा सकता है.

यह भी पढ़ें- नहीं छूट रही स्मोकिंग की लत? अपनाएं ये घरेलू नुस्खे और छोड़ें घूम्रपान

कितनों को डेट किया है
अगर आपका पार्टनर आपकी पास्ट लाइफ (Past Life) के बारे में जानना चाहता हैऔर आपकी या आपके एक्स की लिस्ट जानने के लिए बेताब है, तो उन्हें बहुत ही शांत तरीके से ऐसा न करने का कारण बताएं. साथ ही उन्हें हमेशा इस बात का अहसास दिलाएं कि उनसे बढ़कर आपके लिए कोई नहीं है और आप उनके साथ बहुत खुश है.

एक्स को अब भी याद करते हैं
अगर आप अपने पार्नटर (Life Partner) को अपने पास्ट के बारे में बता दिया है और आप बार-बार उनसे अपने एक्स का जिक्र करते हैं, तो इससे आपकी मुश्किलें कम होने की जगह बढ़ेंगी. बीते हुए कल की याद आना लाजमी है, लेकिन उसके लिए हमें अपना आज नहीं खराब करना चाहिए.

यह भी पढ़ें- डिलीवरी के बाद माता-पिता का डिप्रेशन बच्चे की मेंटल हेल्थ के लिए बन सकता है खतरा- स्टडी

शादी करने के बाद पछतावा
ऐसा हो सकता है कि आपके पति या पत्नी में आपके पिता या मां के जैसी क्वालिटी न हो लेकिन इसके बाद भी आपको अपने पार्टनर को ये अहसास नहीं कराना चाहिए कि वो किसी की तुलना में कम हैं. आप जब अपनी पत्नी या पति की बुराई अपने घरवालों से करते हैं तो शादीशुदा जिंदगी में मनमुटाव आना लाजमी है.

एक्स के साथ क्या प्लानिंग की थी
शादी से पहले अगर आप किसी रिलेशनशिप में थे और आपने उसे लेकर कुछ फ्यूचर प्लानिंग की थी. तो उसका जिक्र कभी भी अपने लाइफ पार्टनर के सामने न करें. जो बीत गई वो बात गई. इसलिए रोज उन बातों को अपने पार्टनर के सामने करेंगे, तो ये आपकी मैरिड लाइफ खराब कर सकता है.
(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.